धामी कैबिनेट की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकता हैं अहम फैसले

cm dhami
देहरादून उत्तराखंड में प्रदेश सरकार आज सचिवालय में सुबह 12 बजे से आयोजित होने वाली कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा कर फैसला लेने जा रही है।

सूत्रों के अनुसार आज होने वाली कैबिनेट बैठक में इन अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। राज्य सरकार राज्य में बीते कुछ माह से जारी परीक्षाओ में धांधली विवाद व नकल माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के लिये नकल रोधी विधेयक कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत करते हुये इस मंजूर कराकर सदन में लाकर कानून की शक्ल देने की तैयारी में है।

वहीं राज्य की स्थानीय महिलाओं को नौकरियो में 30 फीसदी आरक्षण संबंधी विधेयक भी आज कैबिनेट के समक्ष लाकर चर्चा कराने की तैयारी है। राज्य आंदोलनकारी के आरक्षण पर भी कल कुछ अहम निर्णय लिया जा सकता है। जबकि राज्य सरकार इस मामले में बिल अथवा अधिसूचना पर कैबिनेट मे मंथन कर फैसला ले सकती है।

कैबिनेट बैठक में 29 नवंबर से 5 दिसंबर तक आयोजित होने वाले विधानसभा सत्र में प्रस्तुत किये जाने वाले अनुपूरक बजट पर भी चर्चा कर सकती है। इसके साथ साथ सरकार राज्य में नर्सिंग भर्ती नियमावली लाकर इसे स्वीकार कर सकती है। इसके साथ सजा माफ़ी के नियमों में भी संसोधन करने की तैयारी है जिसका मसोदा कैबिनेट में लाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here