यमनोत्री धाम जा रहे श्रद्धालुओं को बड़कोट पुलिस ने दोबाटा बैरियर में रोका, जमकर हंगामा

बड़कोट : हाईकोर्ट ने चार यात्रा की अनुमित दे दी है जिसके बाद सरकार ने चार धाम यात्रा को लेकर एसओपी जारी कर दी है। एसओपी के अनुसार बिना ई पास के किसी को धामों में एंट्री नहीं मिलेगी लेकिन कई ऐसे श्रद्धालु हैं जो बिन पास के धामों में जाने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस से उलझ रहे हैं।

ताजा मामला उत्तरकाशी के बड़कोट का है, जहां यमुनोत्री धाम जा रहे तीर्थयात्रियों को प्रशासन ने बड़कोट के दोबाटा बैरियर में रोक दिया है। ये यात्री आफलाइन पास की मांग कर रहे हैं। इन यात्रियों ने बैरियर पर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने की चेतावनी दी। बता दें कि भारी संख्या में यात्री यमनोत्री धाम में दर्शन के लिए आ रहे हैं। जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है। यात्रियों की संख्या 30 से अधिक बताई है।

उपजिलाधिकारी शालनी नेगी ने आज सोमवार को आफ लाइन पास जारी करने से इन्कार कर दिया है। साथ ही इन यात्रियों को बड़कोट में ही रोकने के निर्देश दिए हैं। जिसके कारण दोबाटा में भीड़ जमा हो रही है। इन यात्रियों ने दोबाटा स्थित पूछताछ चौकी में जमकर हंगामा काटा। यात्रियों ने प्रशासन और सरकार की व्यवस्थाओं के खिलाफ भी आक्रोश व्यक्त किया।

यात्रियों का कहना है कि बीते रविवार रात को उन्हें डामटा में रोका गया। देर रात को डामटा से छोड़ा तो बडकोट में उन्हें न तो खाना मिला और न होटल। उन्हें गाड़ि‍यों में ही रात काटनी पड़ी। यमुनोत्री धाम जाने वाले इन यात्रियों ने खासा रोष व्यक्त किया। वहीं दोबाटा में लगातार बढ़ी यात्रियों से पुलिस की मुश्किलें भी बढ़ने लगी हैं। भले ही दोबाटा में रविवार रात को ही अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी।मौके पर सीओ अनुज आर्य और सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह मौजूद रहे। जिन्होंने यात्रियों को समझाने की कोशिश की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here