अमेरिका के मिसौरी में ट्रेन हादसा, 45 यात्रियों की मौत, कई घायल

missouri rail accident

 

अमेरिका के मिसौरी में दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ है। ट्रेन एक ट्रक से टकरा से गई और फिर पटरी से उतर गई। इस हादसे में अब तक 45 यात्रियों की मौत है। जबकि कई लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पातल में भर्ती कराया गया है। ये हादसा सोमवार दोपहर करीब 1 बजे हुआ। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीटी, लॉस एंजिल्स से शिकागो तक जाने वाली साउथ वेस्ट चीफ ट्रेन 4, BNSF ट्रैक पर पूर्व की ओर जाते समय एक ट्रक से टकरा गई। जिसके बाद ट्रेन के 8 डिब्बे और 2 इंजन पटरी से उतर गए।

लॉस एंजलिस से शिकागो जा रही ट्रेन में 243 लोग सवार थे। मेनडेन शहर की क्रासिंग के पास ये हादसा हुआ। लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

चारिटोन काउंटी एम्बुलेंस सेवा के अधीक्षक एरिक मैकेंजी ने न्यूज चैनल सीएनएन (CNN) को बताया कि कई लोगों के मारे जाने की सूचना है। मिसौरी स्टेट हाईवे पेट्रोल ट्रूप बी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी अभी भी मरने वालों की संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रेन एक डंप ट्रक से टकरा गई। उन्होंने यह भी कहा कि मामूली रूप से घायल हुए लोगों के इलाज के लिए एक स्कूल को ट्राइएज सेंटर में बदल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here