देहरादून में डेंगू का डंक, आज दो मरीजों में पुष्टि, इस इलाके में पाए गए 9 मरीज

देहरादून : उत्तराखंड में एक ओर कोरोना का कहर कम हो गया है लेकिन दूसरी ओर वायरल बुखार और डेंगू का खतरा बढ़ गया है। जी हां बता दें कि दून के इंदिरानगर क्षेत्र में डेंगू के दो और मरीज मिले हैं। जिसके बाद देहरादून में कुल डेंगू के मरीजों की संख्या 14 पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि 9 मरीज इसी क्षेत्र से सटे हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि दून के इंदिरानगर में डेंगू ने कहर बरपाना शुरु कर दिया है। वहीं बता देंकि बाकी मामले देहरादून नगर निगम और आसपास के क्षेत्रों से ही हैं। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की संयुक्त टीम सर्वे कर विभिन्न क्षेत्रों में फॉगिंग कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार इंदिरानगर क्षेत्र से डेंगू के 2 नए मरीज मिले हैं जिनमें से एक 17 साल का लड़का है जो कि राजकीय गांधी शताब्दी अस्पताल में भर्ती था, जिसे अब अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। इसी तरह, 53 वर्षीय महिला भी अब स्वस्थ्य है जिसे छुट्टी मिल गई है।

वहीं बता दें कि इंदिरानगर क्षेत्र से लगातार डेंगू के मरीज सामने आने को देखते हुए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों ने इंदिरानगर और आसपास के क्षेत्र में पहुंचकर और घर-घर जाकर लार्वा का सर्वे किया। टीमों द्वारा लार्वानासक का छिड़काव और फॉगिंग की जा रही है।मिली जानकारी के अनुसार अभी तक जिले में 754831 आबादी के अंतर्गत 153803 घरों का सर्वे किया जा चुका है। जिसमें से 8548 घरों में मच्छर का लार्वा पाया गया, जिसे टीमों ने नष्ट किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here