उत्तराखंड में कोरोना के बाद डेंगू का डंक, रुड़की में मिले 12 और मरीज

रुड़की : उत्तराखंड में भले ही कोरोना का कहर कम हो गया है लेकिन इसी के साथ डेंगू के डंक से लोग त्रस्त हैं. बता दें कि डेंगू के डंक से सबसे ज्यादा रुड़की के लोग बीमार हैं। आपको बता दें कि रुड़की से एक के बाद एक करके कई मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं बता दें कि रुड़की में गुरुवार को 12 नए डेंगू के मरीज मिले हैं। जिसके बाद अब राज्य में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 382 मरीज सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है। मृतक हरिद्वार का रहने वाला था। इसी के साथ देहरादून में भी डेंगू के मरीज मिल रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून में अब तक डेंगू के 6 और मरीज मिले हैं जिसके बाद दून में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 101 तक पहुंच गई है। देहरादून में बुधवार को मिले मरीजों में 3 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। तीनों महिलाओं का इलाज घर में ही चल रहा है।

जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों की संयुक्त टीमें डेंगू प्रभावित और संवेदनशील क्षेत्रों में लार्वा का पता लगाने, उन्हें नष्ट करने और मच्छर को मारने के लिए फॉगिंग कर रही हैं।वहीं बता दें कि कई जगहों पर लोग खुद के खर्चे पर फॉगिंग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here