देहरादून में बढ़ता जा रहा डेंगू का कहर, 5 और लोगों में पुष्टि

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना के कहर के बाद डेंगू का कहर बढ़ने लगा है जो की थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन रुड़की में एक गांव के लोगों में एक साथ 100 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। वहीं बता दें कि देहरादून और आसपास के इलाकों में डेंगू की बीमारी फैलाने वाला एडीज मच्छर की सक्रियता ज्यादा है। देहरादून में 5 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में अब तक डेंगू के 76 मामले सामने आ चुके हैं।

जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण अधिकारी सुभाष जोशी के अनुसार जिन पांच व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि हुई है वह सभी पुरुष हैं और अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले हैं। रायपुर निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग के अलावा पटेलनगर निवासी 11 वर्षीय बालक, नेहरूग्राम निवासी 18 वर्षीय युवक, जीएमएस रोड निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति व छोटा भारुवाला निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति में डेंगू की पुष्टि हुई है। ये सभी मरीज कैलाश अस्पताल, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल, कोरोनेशन अस्पताल व सिनर्जी अस्पताल में भर्ती हैं।

चिकित्सकों का कहना है कि सभी के स्वास्थ्य में सुधार है। उधर, डेंगू की चुनौती से पार पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग यह दावा कर रहा है कि प्रभावित क्षेत्रों में नगर निगम के सहयोग से दवा का छिड़काव व फागिंग की जा रही है। साथ ही टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। जिन स्थानों पर मच्छर का लार्वा मिल रहा है उसे मौके पर ही नष्ट किया जा रहा है। जन सामान्य को डेंगू से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here