बड़ी खबर : देहरादून में डेंगू की दस्तक, 8 साल के बच्चे समेत 40 वर्षीय युवक में पुष्टि

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम हो गया है लेकिन बता दें कि अब डेंगू का डंक का खतरा उत्तराखंड पर मंडरा रहा है. देहरादून में आठ साल के बच्चे और 40 वर्षीय युवक में डेंगू की पुष्टि हुई है। दून में डेंगू के अब तक तीन मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, बच्चे एवं युवक की तबीयत ठीक है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने दोनों मरीजों के क्षेत्रों में दौरा कर वहां का सर्वे किया। जहां एक जगह कुछ लारवा मिला, जिसे नष्ट किया गया। कोरोनेशन में डेंगू का एक 45 वर्षीय संदिग्ध भर्ती है।

हरभजवाला निवासी मरीज के सैंपल एलाइजा जांच के लिए भेज गए हैं।आईडीएसपी के इंचार्ज डॉ. राजीव दीक्षित के मुताबिक, मरीजों को निगरानी में रखा है। डेंगू पीड़ित युवक हैदराबाद से दो दिन पहले लौटा है। युवक विजय पार्क एक्सटेंशन और आठ वर्षीय बच्चा कांवली गांव का है। जिला डेंगू मलेरिया अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि विजय पार्क एक्सटेंशन और कांवली में टीम के साथ भ्रमण कर क्षेत्रवासियों को डेंगू से बचाव के लिए पंफ्लेट बांटे गए।

टीम में कई तरह के सैंपल लिए हैं जिसमें कई अन्य जगह पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इसी के साथ टीम ने और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here