कुमाऊं में 3 मरीजों में मिला डेल्टा प्लस का सब वेरिएंट एवाइ.2, मचा हड़कंप

नैनीताल : उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते दिन प्रदेश भर से 38 मामले सामने आए तो वहीं 1 मरीज की मौत हुई जिसका अंतिम संस्कार एसडीआरएफ के जवानों ने किया। वहीं बता दें कि एक के बाद एक कर उत्तराखंड के अलग अलग जिलों में डेल्टा प्लस वेरियंट के मरीज सामने आने लगे हैं। बीते दिनों पिथौरागढ़ में मरीज मिले तो वहीं सोमवार को रुद्रप्रयाग और उधमसिंह नगर में डेल्टा प्लस के वेरियंट मिला। वहीं बड़ी खबर कुमाऊं से है।

बता दें कि डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि के लिए जुलाई में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) को भेजे गए 15 सैंपल में से तीन में डेल्टा प्लस का सब वेरिएंट एवाई .2 मिला है। इसमें दो गरमपानी और एक धारी का मरीज है। हालांकि डेल्टा प्लस वेरिएंट किसी में नहीं मिला है। पॉजिटिव आए मरीजों के परिजन और संपर्क में आए लोगों के सैंपल भी लिए थे, लेकिन सभी की रिपोर्ट निगेटिव थी।

सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि डेल्टा प्लस वेरिएंट की जानकारी करने के लिए जून में सैंपल भेजे गए थे और राहत की खबर आई थी। किसी में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई। अब जिन तीन मरीजों में एवाई .2 की पुष्टि हुई है, उनमें कोरोना के हल्के लक्षण थे। मरीज अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। तीनों के सैंपल फिर जांच के लिए भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं के सैंपल भी वेरिएंट की पुष्टि के लिए एनसीडीसी भेजे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here