दिल्ली में 14 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, ऑड-ईवन नियम के तहत खुलेंगी दुकानें, ये दी छूट

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को 14 जून सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। लेकिन इस कर्फ्यू में सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों और व्यापारियों को कई छूट भी दी है। दिल्ली में सभी बाजार, मॉल्स और मार्केट काम्प्लेक्स खुलेंगे।

वहीं बता दें कि राजधानी में बाजार ऑड-इवेन के आधार पर खुलेंगे। दुकानें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति है। वहीं, मेट्रो का संचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू किया। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 400 के करीब नए मामले सामने आए हैं और पाजिटिविटी रेट 0.5 फीसद हो गया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब 400 के करीब केस आ रहे हैं और 0.5 प्रतिशत ही संक्रमण दर बची है।आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन काफी रियायतें दी जा रही हैं।सभी बाजार और मॉल ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी। सुबह 10 बजे से शाम 8.00 बजे तक दुकानें अपने नंबरों के हिसाब से खुलेंगी।

दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ चलेगी। दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के अफसर 100 प्रतिशत और उसके नीचे वाले 50 प्रतिशत ही काम करेंगे।निजी दफ्तर 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेंगे।

स्टैंड अलोन शॉप और इसेंशियल सर्विस की दुकानें रोजाना खुलेंगी।हमारी जिम्मेदारी है कि हम थर्ड वेव की पूरी तैयारी करें। कल मैंने दो बैठकें तीसरी लहर को लेकर की जो लगभग 6 घंटे तक चलीं। इनमें अधिकारी, विशेषज्ञ आदि सब रहे।हमें अब एक्सपर्ट की राय के अनुसार 37000 की पीक के लिए तैयारी करनी है। ऐसा नहीं है कि अब पीक नहीं आएगी,  लेकिन अगर हम इस बेस के साथ तैयार हो गए तो मामले बढ़ने पर हम और तैयारी कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here