देहरादून : डॉक्टर साहब को दिखा दी किसी और की जमीन, ठगे 30 लाख, जब दीवार बनाने गए तो रह गए दंग

देहरादून:  देहरादून में एक ऐसी ठगी का मामला सामने आया है जहां किसी और की जमीन को दिखाकर एक डॉक्टर से 30 लाख रुपये ठग लिए। ये आरोप दो भाइयों पर लगा है और पीड़ित ने नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने दोनों की शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि एसएसपी जन्मेजय खंडूरी को दिए शिकायती पत्र में शास्त्रीनगर निवासी डा. विनोद कुमार चौहान ने बताया कि उनका शास्त्रीनगर में ही क्लीनिक है। उनकी जोगीवाला चौक निवासी अनिल सुदी और उसके भाई दलीप सुदी से पुरानी पहचान है। लेकिन कुछ समय पहले  दोनों भाइयों ने उन्हें बताया कि आरकेपुरम बदरीपुर में उनका एक प्लॉट है, जिसे वह बेचना चाहते हैं। वो प्लॉट का सौदा 50 लाख रुपये में तय हुआ। डा. विनोद ने दोनों भाइयों से जमीन के कागजात मांगे तो उन्होंने कहा कि कागजात बैंक लॉकर में है वो कुछ दिन बाद बैंक से लाकर उन्हें दिखा देंगे

पीड़ित ने शिकायत करते हुए कहा कि 28 अगस्त 2019 को दोनों भाइयों ने विनोद को विश्वास में लेकर 30 लाख रुपये ले लिए। डा. विनोद ने पैसे देने के बाद जमीन की रजिस्ट्री कराने को कहा तो उन्होंने 2 साल का समय मांगा। इसके बाद 1 जनवरी 2021 को प्लॉट की रजिस्ट्री कराने को कहा तो दोनों भाई टालमटोल करने लगे। उन्होंने डा. विनोद से कहा कि रजिस्ट्री होने तक प्लॉट में चारदीवारी कर लो। जब डा. विनोद प्लॉट पर गए तो वहां आसपास के लोग जमा हो गए और लोगों ने कहा कि ये तो किसी और की है। ये जान वो दंग रह गए।

धोखाधड़ी का एहसास होने पर वो दोनों भाइयों के पास गए और पैसे मांगे। लेकिन उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया। आरोप है कि दोनों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। एसएसपी के निर्देश पर शनिवार को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here