देहरादून SSP की अधिकारियों को चेतावनी, बोले-वरना की जाएगी कार्रवाई

देहरादून : सोमवार को देहरादून एसएसपी ने लंबित पड़े शिकायती प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की। इस दौरान एसएसपी ने क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारियों को प्रार्थना पत्रों की जांचों की स्क्रूटनी यानी की रिचेकिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही इस दौरान एसएसपी एक्शन में दिखे। एसएसपी ने प्रार्थना पत्रों की जांच में हीलहवाली/ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की बात कही।

बता दें कि आज सोमवार को देहरादून एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस कार्यालय स्थित शिकायत जांच प्रकोष्ठ के कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्रों औफ उनकी जांचों के सम्बन्ध में शिकायत प्रकोष्ठ प्रभारी से जानकारी हासिल की। साथ ही प्रार्थना पत्रों की जाचों के सम्बन्ध में एसएसपी ने अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि प्रत्येक प्रार्थना पत्र पर की गयी जांच की क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी द्वारा स्क्रूटनी यानी की री-चेकिंग की जायेगी और जांच में पाई गयी कमियों का उल्लेख करते हुए उसका विवरण तैयार किया जायेगा। एसएसपी ने अधिकारियों को चेतवनी देते हुए कहा कि अगर किसी जाँच कर्ता अधिकारी ने नियमित रूप से प्रार्थना पत्र की जांच में शिथिलता अथवा हीलहवाली की तो उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

बता दें कि इस दौरान एसएसपी योगेंद्र रावत ने सभी अधिकारियों को साफ तौर पर निर्देश दिए कि  प्रार्थना पत्रों की जांच में पूर्ण रूप से पारदर्शिता बरती जाये और प्रत्येक दशा में पीडि़त व्यक्ति की हर सम्भव सहायता करने की कोशिश की जाए और उसकी समस्या का निस्तारण किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here