अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए देहरादून SSP, अधिकारियों में मचा हड़कंप, दिए निर्देश

देहरादून : आज बुधवार को देहरादून के नए एसएसपी जन्मेजय खण्डूरी ने घण्टाघर पर आकस्मिक निरीक्षण किया और यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान देहरादून के नवनियुक्त एसएसपी ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

इस दौरान एसएसपी ने ड्यूटी पर तैनात और मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्तमान में देहरादून के नगर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों-मुख्य मार्गों पर स्मार्ट सिटी के विभिन्न निर्माण कार्य प्रगति पर हैं, जिससे अक्सर यातायात के सुचारू संचालन मे बाधा उत्पन्न हो रही है, इसके लिए स्मार्ट सिटी के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर इस बात को सुनिश्चित किया जाये कि मुख्य मार्गाें पर जिन निर्माण कार्याें के कारण दिन के समय यातायात बाधित हो रहा है, उन निर्माण कार्यों को रात्रि के समय कराया जाए और जिन मार्गों पर दोपहर के समय निर्माण कार्य प्रगति पर है, वहां भी इस प्रकार की व्यवस्था बनाई जाए की यातायात का सुचारू संचालन सुनिश्चित हो सके।

एसएसपी ने निर्देश दिए कि आम जनमानस को अनावश्यक रूप से परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस दौरान इस बात का भी विशेष ध्यान रहे कि स्मार्ट सिटी का कार्य किसी प्रकार से बधित न हो और समय से सारे विकास कार्य पूर्ण हो सके। इसके अतिरिक्त नगर क्षेत्र में पीक आवर्स के दौरान सभी राजपत्रित अधिकारी-थाना प्रभारी-चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में निरन्तर भ्रमणशील रह कर यातायात का सुचारू संचालन सुनिश्चित करेंगे। पीक आवर्स के दौरान यातायात के संचालन हेतु सभी मार्गो पर पुलिस की उपस्थिति को बढाया जाएगा, जिससे की यातायात के सुचारू संचालन के साथ-साथ यातायात सुधार की दिशा में आमजनता अपनी राय आसानी से पुलिस तक पहुँचा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here