देहरादून SSP की अपील :पुलिस और जनता साथ मिलकर लड़ें, तभी जीतेंगे जंग कोरोना से

देहरादून : वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दून एसएसपी के निर्देशन में दून पुलिस द्वारा लगातार फ्रंट लाइन वॉरियर्स के रूप में आम जनमानस तक संक्रमण को फैलने से रोकने और लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूक करते हुए नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने हके लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे है। विपदा की इस घड़ी में पुलिस द्वारा किये जा रहे कार्यो से प्रेरित होकर कई व्यक्तियों द्वारा एसएसपी से संपर्क कर आम जनमानस की सहायता के लिए स्वेच्छा से पुलिस का सहयोग करने इच्छा जाहिर की गई।

जिले के कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्र के ऐसे व्यक्ति, जो स्वेच्छा से विपदा की इस घड़ी में पुलिस का सहयोग करना चाहते हैं तथा जिनकी छवि साफ हो, को चिन्हित कर उन्हें पुलिस मित्र बनाते हुए पुलिस मित्र योजना की शुरुआत करने के लिए निर्देशित किया गया। एसएसपी के निर्देशन में जनपद में शुरू की जा रही इस योजना के तहत स्वच्छ छवि के ऐसे व्यक्ति को, जिनके द्वारा स्वेच्छा से पुलिस के साथ जुड़ते हुए आम जनमानस की सहायता करने की इच्छा जाहिर की जा रही है, उनके पुलिस द्वारा थाना स्तर पर पुलिस मित्र कार्ड बनाये जा रहे है।

विपदा के इस दौर में सीमित संसाधनों के साथ आम जनमानस तक समय से आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दून पुलिस द्वारा जनपद देहरादून में उक्त पुलिस मित्र योजना को शुरू किया गया है। इस योजना के तहत स्थानीय पुलिस द्वारा पुलिस मित्र बने उक्त व्यक्तियों के माध्यम से मुख्य चौराहों व अन्य स्थानों पर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करते हुए नियमो का सख्ती से पालन करने हेतु प्रेरित करने में सहायता ली जाएगी, इसके अतिरिक्त उक्त पुलिस मित्रों की जरूरतमंद लोगों तक जीवन रक्षक दवाओं, राशन व अन्य सामग्री की समय से उपलब्धता सुनिश्चित करने में भी सहायता ली जाएगी। पुलिस द्वारा शुरू की गई इस पहल कि कई लोगों द्वारा सराहना की गई है तथा इससे प्रेरित होकर स्वेच्छा से पुलिस की इस मुहिम से जुड़ने  की इच्छा जाहिर की है।

वहीं डीजीपी के निर्देशन में संपूर्ण राज्य में जरूरतमंद लोगों तक दवाओं, ऑक्सिजन सिलिंडर व अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान मिशन हौसला के तहत कप्तान सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए थे, जिसके अनुपालन में सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र में नियमित रूप से सहायता मांगने वाले सभी व्यक्तियों तक समय से आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। आम जनमानस की सहायता के लिए शुरू किये गए अभियान मिशन हौसला के विषय में लोगों को और अधिक जागरूक करने तथा उत्तराखंड पुलिस द्वारा शुरू किए गए उक्त अभियान की जानकारी प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने- अपने थाना क्षेत्र में मिशन हौसला ( जीतेंगे जंग कोरोना से) से संबंधित फ्लेक्स व बैनर तैयार करते हुए उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर लगाया गया है।

उक्त फ्क्सलै और बैनर के माध्यम से आम जनमानस को उक्त अभियान की जानकारी देते हुए उन्हें सहायता के लिए संबंधित थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, हल्का प्रभारी व अन्य आकस्मिक फ़ोन नंबर उपलब्ध कराए गए हैं, जिन पर कोई भी व्यक्ति कॉल कर अपनी समस्या के संबंध में अवगत कराते हुए सहायता प्राप्त कर सकता है। मिशन हौसला (जीतेंगे जंग कोरोना से ) के तहत संकट के इस दौर में दून पुलिस आम जनमानस की हरसंभव सहायता के लिए निरंतर प्रयासरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here