देहरादून : कुत्तों को वैक्सीन लगवाने के नाम पर रिटायर्ड अफसर से 2.92 लाख रुपये की ठगी

देहरादून : साइबर ठगों ने ठगी के नए नए तरीके निकाल लिए हैं। आए दिन नए नए टैक्नीक से ठग लोगों को बेवाकूफ बना रहे हैं। कभी एटीएम कार्ड को रिन्यू कराने के नाम पर ठगी की जा रही है तो कभी बैंक अकाउंट की डीटेल औऱ खाता चालू रखने के नाम पर लोगों को पागल बनाया जा रहा है। देहरादून में तो एक गजब तरीके से पैसे ठगे गए हैं।

बता दें कि 25 कुत्तों को वैक्सीन लगवाने का झांसा देकर वेटनरी डॉक्टर को 2.92 लाख रुपये का चूना लगा दिया। आरोपी ने खुद को एनसीसी निदेशालय संतला देवी से जुड़ा सैन्य अफसर बताया और ठगी को अंजाम दिया। वहीं डॉक्टर  शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी। पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

पीड़ित वेटनरी डॉक्टर दिनेश कुमार निवासी आरएन टैगोर मार्ग, विजय कॉलोनी ने तहरीर दी। उन्होंने बताया कि वो बीएसएफ से रिटायर हैं। 6 माार्च को सुबह उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को सैन्य अफसर बताया और कहा कि वह सतंला देवी एनसीसी निदेशालय में तैनात हैं। झांसा दिया कि उन्हें 25 कुत्तों को वैक्सीन लगवानी है। इसका ऑनलाइन पेमेंट करने का झांसा दिया और डॉक्टर को वीडियो कॉल की। पीड़ित भी ठग को उसके कहने पर पेटीएम से पेमेंट करता गया। डॉक्टर ने कुल 2.92 लाख रुपये उसको भेज दिए। शहर कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस साक्ष्य जुटाकर आरोपों की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here