देहरादून पुलिस ने कसी कमर, कप्तान ने दिए सख्त निर्देश, अब इनकी खैर नहीं

देहरादून : वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामलों में निरंतर वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा 11 मई से 18 मई तक संपूर्ण राज्य में कोरोना कर्फ्यू लागू किया है। साथ ही संक्रमण के

देहरादून : बढ़ते मामलों को रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के लिए पूर्व में दी गई रियायतों की समय अवधि को भी कम किया है। राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों का और अधिक सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने कओ लेकर आज दून के कप्तान ने पुलिस लाइन में जिले के समस्त अधिकारियों और नगर क्षेत्र के थाना प्रभारियों के साथ गोष्ठी आयोजित की। इस दौरान कप्तान ने सभी अधिकारियों को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी किये गए आदेश- निर्देशों का श पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

साथ ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमणशील रहकर इस बात को सुनिश्चित कर लें कि निर्धारित समय अवधि के बाद कोई भी दुकान अतिरिक्त समय में ना खुलने पाए और निर्धारित समयावधि के दौरान भी सभी दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों में संक्रमण से बचाव के उपायों व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जाए, यह सभी दुकानदारों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी व नियमों का पालन न कराने वाले दुकानदारों के विरुद्ध भी वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाये। इसके अतिरिक्त बैरियर ड्यूटी में नियुक्त समस्त अधिकारी/कर्मचारी निर्धारित अवधि के पश्चात विचरण करने वाले प्रत्येक व्यक्ति/ वाहन की प्रभावी चेकिंग कर अनावश्यक रूप से घूमते हुए संक्रमण की संभावना को बढ़ाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई करना करें। बैरियर ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

गोष्टी के दौरान कप्तान ने पुलिस अधीक्षक नगर को निर्देशित किया कि जनपद के नगर क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्र में 05 और कैदी वाहनों को निरंतर भ्रमणशील रखते हुए नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को उसमे बैठाकर संबंधित थाने ले जाया जाए तथा संबंधित थाने में उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वह अपने अधीनस्थ नियुक्त समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को वर्तमान में कोरोना वायरस के बढते संक्रमण के दृष्टिगत संक्रमण से सुरक्षा के लिए सभी सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिये भली भांति ब्रीफ कर दें। कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब तक के दौर में सभी पुलिस कर्मियों द्वारा पूरी लगन एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने सम्मुख आयी चुनौतियों का डटकर सामना किया गया है। संक्रमण के लिहाज से सबसे मुश्किल दौर अब हमारे समक्ष है, जिसमे हमने स्वंय का बचाव सुनिश्चित करते हुए अपने कर्तव्यों का इसी प्रकार मेहनत व लगन के साथ निर्वहन करना है। साथ ही वर्तमान में संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के दौरान पुलिस कर्मियों के हित का ध्यान रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सभी पुलिस कर्मियों से अधिकतम 08 घंटे की ड्यूटी लेने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया, व सभी अधिकारी/ कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए की वह उक्त ड्यूटी अवधि के दौरान नियमों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरते। ड्यूटी के दौरान किसी भी अधिकारी/ कर्मचारी की लापरवाही परिलक्षित होने पर उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर/अपराध/ग्रामीण/यातायात, जनपद के नगर क्षेत्र के समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, कोविड कंट्रोल रूम प्रभारी, प्रत्येक थाने के 2 चौकी प्रभारी और 2 -2 कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here