देहरादून : ऑनलाइन PIZZA ऑर्डर करना पड़ा महंगा, लग गई 20 हजार रुपये की चपत

देहरादून में साइबर ठगी के बढ़ते मामले बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं साइबर ठगी करने वाले अपराधी भी सलाखों के पीछे भेजे जा रहे हैं लेकिन ऐसे कई ठग है जो अभी भी मासूम लोगों को निशाना बना रहे हैं और मेहनत की कमाई लूट रहे हैं जिससे देहरादून समेत उत्तराखंड पुलिस चिंतित है। ऑनलाइन ठगी का शिकार भी कई लोग हुए हैं। वहीं एटीएम ठगी के भी कई मामले सामन आ चुके हैं।

ऐसा ही ऑनलाइन ठगी का मामला देहरादून मेें सामने आया है। एक व्यक्ति को ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करना महंगा पड़ गया। पीड़ि‍त से अज्ञात ने ऑर्डर के भुगतान के नाम पर 20 हजार रुपये की चपत लगा दी। निरंजनपुर निवासी व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में पत्र देकर बताया कि उन्होंने पिज्जा मंगाने के लिए गूगल पर डोमिनोज पिज्जा का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। सर्च में मिले एक नंबर पर कॉल की। जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति ने पिज्जा ऑर्डर करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करने को कहा। जिसके लिए अज्ञात व्यक्ति ने बैंकिंग डिटेल मांगी। जिस पर शिकायतकर्त्‍ता ने अपना क्रेडिट कार्ड नंबर, ओटीपी आदि की जानकारी दे दी। इसके बाद उनके खाते से 20099 रुपये कट गए।

साइबर थाने से उप निरीक्षक राजीव सेमवाल ने मामले की जांच की तो पता चला कि शिकायतकर्ता के खाते से धनराशि पंश्चिम बंगाल के आइसीआइसीआइ बैंक खाते में ट्रांसफर हुई है। जिसे तत्काल फ्रीज करा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here