देहरादून : बुलेट से पटाखे बजाने पड़ेंगे महंगे, बाइक से किया स्टंट तो खैर नहीं…सुधर जाओ…

देहरादून : अगर आप भी बुलेट से पटाखे बजाते हैं या बाइक से स्टंट करते हैं तो सुधर जाओ वरना पुलिस आप पर कार्रवाई करेगी। जी हां बता दें कि पुलिस प्रदेश भर में ऐसों पर कार्रवाई करने के लिए तैनात है जो बुलेट के साइलेंसर से पटाखे बजाते हैं और रेट्रो साइलेंसर लगाकर प्रदूषण फैलाने का काम करते हैं और आवाज करते हैं या बाइक से स्टंटबाजी करते हैं। बता दें कि यातायात पुलिस ने इसके लिए प्लान तैयार कर लिया है और इसकी शुरुआत 3 जनवरी से हो चुकी है।

आपको बता दें कि यातायात निदेशक डीआइजी केवल खुराना की ओर से प्रदेश में शुरू किए अभियान के दौरान 5 दिनों में 62 मॉडिफाइड व रेट्रो साइलेंसर वाली बाइक को सीज किया गया है। वहीं, 722 वाहनों के चालान किए हैं। यातायात निदेशक केवल खुराना के निर्देश पर प्रदेशभर में बीते तीन जनवरी से स्टंट बाइकिंग, मॉडिफाइड साइलेंसर, हाई प्रेशर हॉर्न, बाइक पर तीन सवारियों के खिलाफ 15 दिन का अभियान शुरू किया गया है। यातायात पुलिस ने पांच दिनों में मॉडिफाइड साइलेंसर का उपयोग करने पर 722 चालान व 62 वाहन सीज किए हैं। हाई प्रेशर हॉर्न का उपयोग करने पर 572 वाहनों के चालान व 42 सीज किए हैं। तीन सवारी बिठाने पर 452 वाहनों के चालान व 72 वाहन सीज किए गए हैं। डीआइजी केवल खुराना ने बताया कि अभियान में आमजन का सहयोग जरूरी है।

इसके लिए उत्तराखंड ट्रैफिक आई एप तैयार किया गया है। कोई भी व्यक्ति एप डाउनलोड करके मॉडिफाइड साइलेंसर, प्रेशर हॉर्न व दुपहिया वाहनों में तीन सवारी ले जाने वाले वाहन चालकों का फोटो या वीडियो एप पर अपलोड करके अभियान में अपनी भागीदारी निभा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here