देहरादून : दुकान का शटर तोड़कर चोरी करने वाले 3 शातिर गिरफ्तार, 24 घंटे में खुलासा

देहरादून : बल्लीवाला चौक के पास शराब की दुकान का शटर तोड़ डेढ़ लाख से अधिक की चोरी करने वाले तीन शातिर वसंत विहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि शातिर चोर दुकान का शटर तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। गिरफ्तारी से ठीक पहले भी आरोपी एक और घटना को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन इससे पहले पुलिस ने शतिरों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसएसपी ने इसका खुलासा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार 13 मार्च  2021 को बल्लीवाला चौक के पास स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके में रात को अज्ञात चोरों ने ताला तोडकर लाखों की नकदी और अंग्रेजी शराब की बोतलें चोरी कर ली थी और फरार हो गए थे। मामले की शिकायत जय प्रकाश जायसवाल निवासी महाराजगंज उप्र ने पुलिस से की थी। वहीं इसी रात रात दुर्गा प्रोविजन स्टोर जीएमएस रोड मे शटर का ताला तोडकर नगदी और अन्य कागजात चोरी होने के का मामला भी सामने आया था। इसे लेकर संजय गुप्ता निवासी अलकनंदा एन्कलेव जीएमएस रोड ने 15 मार्च को पुलिस को तहरीर दी। अलग-अलग तहरीरों के आधार पर थाना बसंत विहार ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी दोनों मामलों का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने घटनास्थल और उसके आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। साथ ही सर्विलांस के माध्यम से संदिग्ध नंबरों के संबंध में जानकारी जुटाई। पुलिस टीम ने पहले हुई चोरी की घटनाओं में सामने आए अभियुक्तों और जमानत पर छूटे पूर्व अपराधियों का सत्यापन करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया। इस बीच मंगलवार को टीम ने दोनों चोरियों को अंजाम देने वाले तीन शातिरों को लवली मार्किट में दुकान का शटर तोड़कर चोरी की कोशिश करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। साथ ही चोरी का पूरा सामान बरामद किया गया।

पूछताछ में खुलासा

आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि वो तीनों दोस्त हैं औऱ नशे के आदी हैं। तीनो को हमारे परिवार वालों द्वारा बेदखल कर दिया है। बताया कि नशे की लत को पूरा करने के लिए पैसों की जरुरत थी। इसके खर्चो की पूर्ती के लिए रात में वो विनय की स्कूटी पर घूमते हुए बंद दुकानों को चिन्हित कर चोरी करते हैं। बताया कि उनमे से एक दुकान का ताला और शटर तोडकर चोरी करता है औऱ 2 व्यक्ति सडक पर रैकी करते हैं। 13 और 14 मार्च को भी उन्होंने जीएमएस रोड पर एक परचून की दुकान का ताला तोडकर दुकान के अन्दर से मिले 5000 रुपए और कुछ कागजात चोरी किये थे, जिसके बाद वो शराब पीने की तलब लगने पर बल्लीवाला के निकट स्थित शराब की दुकान का ताला तोडकर अन्दर से 160000 रुपए व अंग्रेजी शराब की बोतलें चोरी की। शराब की दुकान मे चोरी करते समय पुलिस गाड़ी के सायरन की आवाज सुनाई देने पर उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर निकाल लिया, जिसके बाद हम तीनों स्कूटी पर सवार होकर भूडगांव पण्डितवाडी की तरफ भाग गये। भागते हुए उन्होंने उक्त डीवीआर को रास्ते मे नाली मे फेंक दिया। 16 मार्च को भी उन्होंने लवली मार्किट मे दुकानों का शटर तोडकर चोरी करने की फिराक में थे लेकिन पुलिस ने पहले ही पकड़ लिया।

पुलिस टीम का नाम

देवेन्द्र सिहं चौहान, प्रभारी निरीक्षक बसन्त विहार
उ0नि0नवनीत भण्डारी, वरिष्ठ उप निरीक्षक बसन्त विहार
उ0नि0नरेन्द्र पुरी, चौकी प्रभारी इन्द्रानगर
उ0नि0 जगदम्बा प्रसाद
उ0नि0पंकज महिपाल
कां0 राजीव कुमार, कां0 राहुल धारीवाल, कां0 नरेन्द्र कुमार, कां0 शादाब, कां0 प्रवेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here