देहरादून कोतवाली पुलिस को मिली कामयाबी, वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

देहरादून :थाना कोतवाली नगर पुलिस ने चोरी के दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया और साथ ही उनके कब्जे से चोरी के कुल 05 वाहन (चार स्कूटी व एक मोटरसाइकिल ) बरामद की जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 3,25,000 रुपये आंकी गई है।

बता दें कि शहर कोतवाली देहरादून में अलग-अलग तिथियों पर शिकायत मिली।

01- वादी उमेश शर्मा निवासी माधवराम फ्लैट डालनवाला द्वारा तहरीर दी गई कि0 4 जून को उसकी स्कूटी ग्राजिया संख्या UK07DP5258 किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खुडबुडा मोहल्ले से घर के बाहर से चोरी कर ली गई है। जिस पर तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 192/21 धारा 379 आईपीसी पंजीकृत किया गयाl

2- हिमांशु हांडा पुत्र श्री हरीश हांडा निवासी खुडबुडा मोहल्ला देहरादून ने सूचना दी गई कि मेरी स्कूटी जूपिटर संख्या UK07DH4208 किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा दिनांक 11 जून को दोपहर के समय उसके घर के आंगन से चोरी कर ली है, जिस पर तत्काल थाना कोतवाली नगर पर अभियोग संख्या 263/21 धारा 380 IPC पंजीकृत किया गयाl

3- राजेश कुमार पुत्र कल्लू राम निवासी रेलवे कॉलोनी लखीबाग देहरादून द्वारा सूचना दी गई कि मेरी एक्टिवा नंबर UK07 BU-8514 किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई। इस पर तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 265/21 धारा 379 भा द वि पंजीकृत किया।

शिकायत मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर ने 3 पुलिस टीम वर्दी एवं सादा वस्त्रों में गठित कर निम्नलिखित दिशा निर्देश दिए गए। गठित पुलिस टीम द्वारा लगभग 70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से निरीक्षण कर 22 पुराने वाहन चोरों का सत्यापन कर पूछताछ की गई। जिस पर आज  मुखबिर की सूचना पर गठित टीम ने चेकिंग के दौरान दो लड़कों को रोककर चेक किया। वाहनों के कागजात न दिखाने पर सख्ताई से से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि यह दोनो स्कूटी ग्राजिया एवं जुपिटर चोरी की है जिस पर दोनों अभियुक्तों को चेकिंग स्थान खुडबुडा मोहल्ले से समय 8:30 बजे गिरफ्तार किया गया है। जिनकी निशानदेही पर भाटडा मोहल्ले की तरफ जाने वाले रास्ते के किनारे एक खंडहर से वाहन बरामद हुए।

आरोपियों का नाम
1- आकाश कुमार पुत्र बिरजू निवासी आजाद कॉलोनी गोविंदगढ़ थाना कैंट देहरादून, उम्र 22 वर्ष

2- गौरव पुत्र रमेश चंद्र निवासी कावली रोड छबील बाग थाना कोतवाली नगर देहरादून, उम्र 30 वर्ष
पूछताछ में दोनो अभि. आकाश एवं गौरव ने बताया गया कि हम दोनों ही नशा करने के आदी हैं एवं अपनी नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए ही उपरोक्त वाहन चोरी किए थे। जिन्हें आज हम बेचने ले जा रहे थे। साक्ष्यों एवं पूछताछ के आधार पर अभियुक्तगणों के विरुद्ध धारा 413 IPC की बढ़ोतरी की गई है। अन्य जनपदों से अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। अभियुक्तों को समय से माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पुलिस टीम
1-  रितेश शाह (प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर)
2- लोकेंद्र बहुगुणा (वरिष्ठ उपनिरीक्षक)
3- उ0नि0 पंकज तिवारी (चौकी प्रभारी खुडबुडा)
4- का0 शिव सिंह
5- का0 संतोष पवार
6- कां0 रविंद्र सिंह
7- कां0 अविनाश
8- कां0 किरण* (एसओजी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here