उत्तराखंड : DGP ने लिया सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान, कांस्टेबल सस्पेंड

देहरादून : DGP अशोक कुमार ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पटेलनगर थाने में नियुक्त कांस्टेबल को निलम्बित करने और पुलिस अधीक्षक, नगर, देहरादून से उक्त प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराते हुए 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए।

31 मार्च को DGP अशोक कुमार को एक प्रोफेसर ने सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत प्रेषित की थी, जिसमें उनके द्वारा पुलिसकर्मी पर दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाये गये थे। उनके द्वारा उल्लेख किया गया था कि एक संदिग्ध व्यक्ति उनके घर के आसपास पड़ा हुआ था, जो लगभग 15 मिनट से नहीं मिल रहा था। इसकी सूचना उनके द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई।

कंट्रोल रूम द्वारा उक्त सूचना को थाना पटेलनगर को देकर मोबाइल नंबर देते हुए बताया गया कि यह आप से संपर्क करेंगे। कुछ समय पश्चात मोबाइल धारक कांस्टेबल द्वारा उनसे फोन पर संपर्क किया गया। उनके द्वारा जब संदिग्ध पड़े व्यक्ति को चैक करने के लिए बोला गया, तो उक्त कांस्टेबल द्वारा उनसे दुर्व्यवहार करते हुए कोविड आदि का बहाना कर मना कर दिया गया।

DGP अशोक कुमार की ओर से प्रकरण की प्रारम्भिक जांच करायी गयी, तो आरोप सही पाये गए। कांस्टेबल का शिकायकर्ता के प्रति रिस्पाॅन्स अच्छा नहीं था, जिस पर उसे निलम्बित करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान ऐसा व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। जो भी पुलिसकर्मी ड्यूटी में ढिलाई बरतेगा उसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here