एक्शन में देहरादून DM, स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे पैदल, अधिकारियों को दी सख्त चेतावनी

देहरादून : मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी लिमिटेड/ जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने आज स्मार्ट सिटी लि. के कार्यों का लैंसडाउन चैक से दर्शनलाल चैक निरीक्षण करते हुए पैदल प्रिंस चौक पंहुचे। इसके अतिरिक्त लालपुल से इन्दिरेश अस्पताल के समीप पैचवर्क कार्य का निरीक्षण किया और आईएसबीटी, कार्गी चैक, रिस्पना पुल विधानसभा तक स्मार्ट सिटी परियोजना लिमिटेड के कार्यों सहित अन्य सड़कों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि कोताही बरतने वाले विभागों के सम्बन्धित अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी आईएसबीटी के समीप रैस्टोरेंट के सामने नाली का ढक्कन्न खुला होने पर सम्बन्धित अधिकारियों को 1 घण्टे के भीतर नाली का ढक्कन बंद करने के साथ ही कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। वहीं कार्यदायी संस्थाओं को रात्रि के समय निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर कार्य पूर्ण हो चुका है उन स्थानों पर सड़क का पैचवर्क का कार्य पूर्ण करें। अधिकत्तर स्थानों पर पैचवर्क कार्य पूर्ण तथा जिन स्थानों पर पैचवर्क किया जा रहा है वहां पर सड़क उबड़- खाबड़ ना रहे। जिलाधिकारी ने स्मार्ट सिटी परियोजना लिमिटेड के कार्यों के अतिरिक्त कारगी चैक के समीप अंदरूनी सड़कों का निरीक्षण किया।

उन्होंने संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए जिन सड़कों पर गड्ढे शेष है ऐसी सभी सड़कों को तत्काल गड्ढा मुक्त करने की कार्रवाही करें। आईएसबीटी फ्लाईओवर के समीप निरीक्षण के दौरान नाली के ऊपर बने फुटपाथ पर नाली के चैंबर का ढक्कन खुला होने को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित कार्यदायी संस्था जल संस्थान को नाली के चैम्बर का ढक्कन 1 घंटे के भीतर लगाते हुए फोटो भेजने के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्हांने रिस्पना पुल के समीप हरिद्वार रोड पर चल रहे सड़क पर क्रैक सीलिंग कार्य का भी निरीक्षण किया। साथ ही निर्देश दिए कि जिन सड़कों/स्थानों पर दिन में भीड़भाड़ रहती है ऐसी सड़कों/स्थानों पर रात्रि में कार्य करें ताकि निर्माण कार्यों से आमजनमानस को को किसी प्रकार की समस्या के साथ ही निर्माण कार्यों से यातायात प्रभावित न हो। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि कार्यों में गुणवत्ता के साथ ही समयबद्धता का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

निरीक्षण के दौरान लोनिवि केे अ0 अभि0 लो.नि.वि. डी.सी नौटियाल, राष्ट्रीय राजमार्ग से रचना थपलियाल, स्मार्ट सिटी लि0 से जीएम तकनीकि जगमोहन चैहान, जल संस्थान से अधीक्षण अभियन्ता आशीष भट्ट, अधीशासी अभियन्ता तनुज काम्बोज, एजीएम वाटरवक्र्स कृष्णा चमोला सहित स्मार्ट सिटी परियोजना लि0, लो.नि.वि, राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here