देहरादून : बच्ची के साथ रेप की पुष्टि, आवाज बंद करने के लिए मुंह में ठूंस दिया था नेकर

देहरादून : देवभूमि उत्तराखंड में लगातार दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं। दरिंदों की शिकार अधिकतर बच्चियां हुई है जिससे उत्तराखंड शर्मसार हुई है। बीते दिनों देहरादून में भी ऐसी ही घटना सामने आई। दरिंदे ने बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। और शव को झाड़ियों में फेंक दिया। हैवान ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। उसने बच्ची की आवाज बंद करने के लिए उसका नेकर मुंह में ठूंस दिया था। इससे कुछ देर बाद ही मासूम की दम घुटने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इन बातों के अलावा दुष्कर्म की भी पुष्टि हुई है। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

आऱोपी की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित की गई

बता दें कि शहर कोतवाली में वादिनी रूपा पासवान ने तहरीर दी थी उनकी नाबालिग 5 साल की बेटी 28 जून को दोपहर से लापता है। इस पर तत्काल सम्बन्धित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर मामले की जांच दारोगा राहुल कापड़ी चौकी प्रभारी लक्ष्मण चौक को सौंपी गई थी। आऱोपी की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित की गई थी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए थे। लोगों से पूछताछ की गई।

सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की हुई पहचान

सीसीटीव फुटेज में अपर्हत बालिका को एक युवक अपने साथ ले जाता दिखाई दिया। फुटेज में युवक की फोटो को स्थानीय लोगों को दिखाया गया और मुखबिरों को सक्रिय किया गया। अपर्हत बच्ची युवक श्रीरामपुरम् गोविन्दगढ से होते हुए गायत्री विहार से जीएमएस रोड से बल्लुपुर औऱ बल्लुपुर से विक्रम से प्रेमनगर की तरफ जाते दिखाई दी लेकिन प्रेमनगर न पहुंच कर उक्त युवक अपर्हत बालिका को रागड़वाला से मिठ्ठी बेरी टी-स्टेट की तरफ ले जाता दिखाई दिया। जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे न होने और देहात व चाय बगान की झाड़ियों के कारण अपर्हता की कोई जानकारी नही मिल पायी। चाय बगान क्षेत्र में पुलिस टीम ने काम्बिंग की और डाॅग स्क्वायड की मदद से तलाश की।  केसी पब्लिक स्कूल श्रीरामपुरम, गोविन्दगढ के पास मुखबिर की सूचना पर आरोपी चुनचुन कुमार महतो पुत्र डोमन महतो उम्र-19 वर्ष को गिरफ्तार किया गया। पुछताछ के लिए उसे चौकी लक्ष्मण चौक पर लाया गया।

झाडियों से बच्ची का शव बरामद

पुछताछ के दौरान आरोपी ने पहले पुलिस को गुमराह किया और अपर्हता को नहीं ले जाने की बात की। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने बलात्कार कर बच्ची की हत्या करने की बात कबूली।  आऱोपी ने बताया कि उसने शव को मिठ्ठी बेरी टी-स्टेट में ही झाडियों में छुपा दिया है और आवाज बंद करने के लिए उसके मुंह में नेकर ठूंसा। पुलिस टीम आऱोपी के साथ मिठ्ठी बेरी टी-स्टेट पहुंची जहां झाडियो से बच्ची का शव बरामद करवाया। मौके पर फील्ड युनिट को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किये गये औऱ पंचायतनामा भरकर शव को पोस्र्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। पीएम में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here