देहरादून : 24 घंटे में क्लेमेंटटाउन पुलिस ने किया लूट का खुलासा, 3 गिरफ्तार, सामान बरामद

देहरादून की क्लेमेंटटाउन थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही लूट का खुलासा किया। साथ ही पुलिस ने चोरी के माल के साथ तीन आऱोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 17 जुलाई को हुई चोरी के बाद थाना क्लेमेंटटाउन पर वादी मनोज कुमार पुत्र दयाल निवासी क्लेमेंटाउन ने पुलिस को तहरीर दी और बताया कि उसकी कुछ व्यक्तियों से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई। 17 जुलाई को उनका आपस में मिलने का प्रोग्राम बना तो वादी अपनी स्कूटी लेकर दो व्यक्तियों के साथ पीपलेश्वर मंदिर के जंगल की तरफ घूमने गया। वहाँ पर उन्होंने अपने एक और साथी को बुला लिया और उसको चाकू दिखाकर उससे 1500 रुपए, उसका मोबाइल और एक्टिवा लूट ली और फरार हो गए। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आऱोपियों की तलाश शुरु की औऱ पुलिस को सफलता हाथ लगी।

क्लेमेटाउन थानाध्यक्ष धर्मेंद्र रौतेला के नेतृत्व में 04 अलग अलग टीमें गठित की गयी। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने 19 जुलाई की सुबह घटना में शामिल तीनों आरोपियों सूरज रावत, विनय कुमार औऱ विकास कुमार को पुलिस टीम ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। लूट का सामान बरामद किया।

 पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों ने लूट के लिए प्लान बनाया और फ्लान के तहत आऱोपी ने विनय ने फेसबुक से दोस्ती की और व्हाटसएप्प के माध्यम से कॉल करके आरोपी को लूट के इरादे से 17 जुलाई को लालपुल पर बुलाया और तीनों मनोज को बहला फुसलाकर आशारोडी मोहब्बेवाला से पिपलेश्वर मन्दिर के पीछे जंगल मे ले गये और योजना के मुताबिक कुछ समय बाद इनका तीसरा साथी विकास भी वहाँ पर आ गया और तीनों ने मनोज को डरा धमकाकर लूट को अन्जाम दिया। आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त—

1-सूरज रावत पुत्र उदय रावत निवासी कोलरी ब्लॉक बांकानगर, बोरोखाल जिला पौड़ी गढ़वाल हाल किराएदार- प्रवीण पाल पित्थूवाला खुर्द, पटेलनगर देहरादून, उम्र 19 वर्ष।
2- विनय कुमार पुत्र हरभजन सिंह निवासी ग्राम कोकरपुर थाना छजलेट, जिला मुरादाबाद हाल किराएदार- जुनैद ओगलभट्टा थाना क्लेमेंटटाउन देहरादून, उम्र 20 वर्ष।
3- विकास कुमार पुत्र अमीचंद निवासी केलहनपुर थाना चांदपुर जिला बिजनौर हाल किराएदार- जुनैद का मकान, ओगल भट्टा थाना क्लेमेंट टाउन देहरादून, उम्र 22 वर्ष।

पर्यवेक्षण अधिकारी –

1- सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक नगर देहरादून
2- अनुज कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर देहरादून

पुलिस टीम 

1- थानाध्यक्ष क्लेमेंटटाउन धर्मेंद्र रौतेला
2-व0 उप निरीक्षक शोएब अली, थाना क्लेमेंट टाउन
3- एच0सी0पी0 राजकुमार, थाना क्लेमेंटटाउन
4- कां० हितेश थाना क्लेमेंटटाउन
5- कां0 किरण कुमार एसओजी
6- कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह थाना क्लेमेंट टाउन
7- कां0 सुनील पंवार थाना क्लेमेंटटाउन

थाना जीआरपी हरिद्वार पुलिस टीम
1- अनुज कुमार, थानाध्यक्ष जीआरपी हरिद्वार
2-कां0 संदीप, थाना जीआरपी हरिद्वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here