देहरादून ब्रेकिंग : चौथी फेल निकला धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड, लोगों से ऐसे की लाखों की ठगी

देहरादून : कई लोग ऐसे हैं जो विदेश में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं या तो नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए कोशिशें कर रहे हैं। इसी जद्दोजहद में कई लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। भोले भाले लोगों को ठग अपना शिकार बना लेते हैं। वहीं हाल ही में दून की कैंट पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जी हां कोतवाली कैंट पुलिस ने विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले शातिर जालसाज और गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि आरोपी दून के बल्लूपुर स्थित काम्प्लेक्स में फास्टवे के नाम से ऑफिस चला रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीनारायण उर्फ विनोद मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है जो की चौथी फेल है। लेकिन शातिराना तरीके से आरोपी द्वारा निर्मल नाम के व्यक्ति के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए थे इतना ही नही अपने अन्य चार साथियों की पहचान छिपाने के लिए भी सभी को फर्जी पहचान पत्र दिए गए थे। वही पुलिस ने शिकायत मिलने पर जब जाँच शुरू की तो शातिर लक्ष्मीनारायण की तलाश में पुलिस हरियाणा पहुँची। जहां निर्मल के बारे में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि निर्मल उसका असल नाम नही है बल्कि उसका असली नाम लक्ष्मीनारायण है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि आरोपियों द्वारा हरियाणा, पंजाब में भी इसी तरह कई युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर ठगी कर चुके हैं। वहीं अब पुलिस फरार चल रहे अन्य चार आरोपियों की तलाश में जुटी है। जानकारी देते हुए देहरादून एस पी सिटी सरिता डोभाल में बताया कि आरोपियों द्वारा भोले भाले लोगों को नौकरी लगाने के नाम पर उनके पासपोर्ट अपने पास रखे लेते थे और उनसे लाखों रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम देते थे। बताया कि गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य साथियों की तलाश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here