देहरादून ब्रेकिंग : मतगणना के दिन रहेगा 500 पुलिसकर्मियों का पहरा, DM ने दिए ये निर्देश

देहरादून : आगामी 10 मार्च को विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना होनी है। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। मतगणना स्थल से 100 मीटर के दायरे को जीरो जोन बनाया गया है।

राजधानी देहरादून की बात करें तो लगभग 500 पुलिसकर्मियों का पहरा मतगणना के दिन रहेगा। हालांकि इस बार पुलिस के लिए कुछ सहूलियत विजय जुलूस को लेकर रहेगी, क्योंकि इस बार विजय जुलूस पर कोविड के चलते प्रतिबंध है। देहरादून जिलाधिकारी ने भी मतगणना स्थल पर बिजली सेवा, सीसीटीवी, इंटरनेट कनेक्टिविटी आदि की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। ताकि मतगणना कार्य में किसी प्रकार की परेशानी न हो। देश के 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना आगामी 10 मार्च को होगी।

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी, जिसमें सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना होगी। इसके बाद सुबह 8.30 बजे से ईवीएम की गणना शुरू हो जाएगी। देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी की जानकारी के मुताबिक मतगणना के दिन सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। प्रयाप्त मात्रा में पुलिस की तैनाती की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here