देहरादून ब्रेकिंग : 1985 बैच के रेलवे अधिकारी के घर CBI की रेड, 1 करोड़ की रिश्वत का मामला

देहरादून  : बडी़ खबर देहरादून से है जहां सीबीआई ने रेड मारी है। जी हां जानकारी मिली है कि 1985 बैच के रेलवे अधिकारी के घर सीबीआई की रेड पडी़ है जिससे हड़कंप मच गया है। बता दें कि आज सीबीआई ने असम, उत्तराखंड समेत 5 राज्यों मे छापेमारी को अंजाम दिया है।

महेंद्र चौहान की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की बड़ी रेड देहरादून में पडी़ है जिससे पुलिस विभाग से लेकर शहरभर में हड़कंप मच गया है। बता दें कि नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में प्राइवेट कंपनी को काम दलाने के एवज में रेलवे अधिकारी ने एक करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी।एक वरिष्ठ रेलवे इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसी आधार पर असम उत्तराखंड समेत पांच राज्य में छापेमारी की गई है जिसमें एक अधिकारी के देहरादून स्थित आशीर्वाद एंक्लेव घर और चकराता का पुश्तैनी घर खंगाला गया है। जानकारी मिली है कि सीबीआई के हाथ जरूरी दस्तावेज लगे हैं।

बता दें कि सीबीआई ने देश के पांच राज्यों में छापेमारी की है। उनमें उत्तराखंड भी शामिल है। राजधानी दून में सीबीआई की दिल्ली से आई टीमों ने रेलवे अधिकारियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की। एसपी सीबीआई पाणिग्रह ने इस रेड की पुष्टि की है। मामला 1 लाख दो लाख या 50 लाख का नहीं बल्कि 1 करोड़ की रिश्वत लेने का है। बता दें कि सीबीआई ने रेलवे के एक वरिष्ठ इंजीनियर को एक करोड़ की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया। ये खबर सुन हर कोई हैरान है। आज तक छोटी मोटी रिश्वत लेते लोगों ने देखा या सुना था लेकिन यहां तो मामला करोड़ का है। बता दें कि इंजीनियर का नाम महेंद्र सिंह  है जिसे सीबीआई की टीम ने 1 करोड़ रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. सिर्फ महेंद्र सिंह को ही नहीं बल्कि दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने पांच राज्यों की करीब 20 लोकेशन पर छापेमारी की है.केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) दिल्ली, असम, उत्तराखंड और दो अन्य राज्यों में 20 स्थानों पर छापेमारी की। जानकारी मिली है कि महेंद्र सिंह 1985 बैच के अधिकारी हैं और उन्हें सीबीआई ने रंगे हाथों एक करोड़ की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.  सीबीआई ने 1 करोड़ रुपए भी सीबीआई ने बरामद कर लिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारी रेलवे में काम दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here