देहरादून : 12 युवक खिड़की तोड़कर नशा मुक्ति केंद्र से फरार, 11 पहुंचे घर, एक को ढूंढ रही पुलिस

देहरादून के नशा मुक्ति केंद्रों से लगातार प्रताड़ित करने और नशा मुक्ति केंद्रों से युवक युवतियों के फरार होने के मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों ही नशा मुक्ति केंद्र सो कुछ युवतियां फरार हो गईं थी जो की रेसकोर्स के एक होटल से मिलीं तो वहीं अब बसंत विहार से सामने आया है जहां रविवार देर शाम एक नशा मुक्ति से 12 युवक फरार हो गए। देर रात इनमें 11 अपने घर पहुंच गए हैं और एक अपने घर नहीं पहुंचा है। हालांकि पुलिस ने उससे सम्पर्क कर लिया है।अभी तक किसी ने नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ना या मारपीट जैसी किसी बात को नहीं बताया है।

आपको बता दें कि डेढ़ महीने में इस तरह की यह तीसरी घटना। पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर जांच कर रही है। एसओ वसंत विहार देवेंद्र चौहान ने बताया कि इंजीनियर एनक्लेव फेस-2 में जीवन परिवर्तन नशा मुक्ति केंद्र में 16 लोग भर्ती थे।  केंद्र में भर्ती कई युवक एक कमरे में टीवी देख रहे थे। जहां उन्होंने पीछे की खिड़की के पेंच खोलकर उखाड़ ली और 12 युवक फरार हो गए। इन युवकों में एक नाबालिग भी है। फरार हुए सभी लोग दून अलग-अलग क्षेत्रों के निवासी हैं। इनमे से 11 युवक अपने घर पहुंच गए लेकिन एक युवक घर नहीं पहुंचा है। पुलिस ने उससे सम्पर्क किया है।

क्लेमनटाउन स्थित नशा मुक्ति केंद्र से युवतियों के फरार होने पर ऐसे केंद्रों में व्यवस्थाओं की जांच को लेकर सभी थानों की पुलिस को एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने निर्देश दिया था। एसओ देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने इस केंद्र का भी हाल में निरीक्षण किया था। इस दौरान खामियां नहीं मिलीं थीं। पुलिस युवकों के भागने की वजह का पता कर रही है। क्योंकि युवकों द्वारा नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ित करने की  बात नहीं कही गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here