बेहद दुखद खबर। केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से खाई में गिरा मासूम, मौत, परिजनों में कोहराम

kedarntah kandi boy death
Concept

 

केदारनाथ धाम को जाने वाले मार्ग पर लिंचोली से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। यहां कंडी से गिरकर एक मासूम की मौत हो गई। मासूम का शव खाई से बरामद हुआ है।

बताया जा रहा है कि यूपी के आगरा से विजय गुप्ता अपनी पत्नी ऋतु और दो बच्चों के साथ केदारनाथ यात्रा पर आए हुए थे। उनके साथ उनके परिचित अन्य लोग भी थे। एक जुलाई को ये सभी गौरीकुंड से केदारनाथ के पैदल मार्ग पर निकले। बताया जा रहा है कि विजय की पत्नी ऋतु अपने पांच साल के बेटे शिवा के साथ घोड़े पर बैठ कर केदारनाथ के लिए निकलीं। जबकि विजय, विजय की बेटी और दो अन्य लोग पैदल आगे की ओर बढ़े। सभी को भीमबली में मिलना था।

भीमबली पहुंचने पर ऋतु और उनका बेटा शिवा घोड़े से उतर गए और पैदल ही धाम की ओर बढ़ने लगे। कुछ आगे जाने पर शिवा ने पैदल चलने में असमर्थता जताई। इसके बाद ऋतु ने धाम से लौट रहे एक नेपाली कंडी वाले से बच्चे को धाम तक छोड़ने के लिए कहा। कंडी वाले ने 2000 रुपए में सौदा तय किया और बच्चे को लेकर चल पड़ा। इस दौरान ऋतु पैदल ही पीछे पीछे चल रहीं थीं लेकिन नेपाली कंडी वाला काफी आगे निकल गया।

इसी बीच पुलिस को एक बच्चे के खाई में गिरे होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो दो सौ मीटर खाई में पांच साल के एक बच्चा दिखा। पुलिस ने बच्चे को खाई से निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसी बीच ऋतु और उनके पति भी मौके पर पहुंचे और बच्चे की शिनाख्त शिवा के रूप में की।

शिवा कैसे खाई में गिरा? उसके साथ जो कंडी वाला था वो कहां गया? शिवा के साथ आखिर ऐसा क्या हुआ कि वो 200 मीटर खाई में चला गया और उसे गिरते हुए किसी ने देखा भी नहीं? ये वो तमाम सवाल हैं जो शिवा की मौत से उपजे हैं।

वहीं शिवा का शव देखकर उसकी मां और पिता बेसुध हो गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। वहीं जिस कंडी वाले को शिवा के साथ भेजा गया था वो भी कहीं नहीं दिखा। पुलिस ने कंडी वाले के बारे में ऋतु से जानकारी लेनी चाही लेकिन वो कुछ खास बता नहीं सकीं। हालांकि पुलिस ने तफ्तीश शुरु कर दी है। शिवा के परिजनों ने पुलिस में तहरीर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here