साइरस मिस्त्री की मौत का राज खोलेगी मर्सिडीज की डेटा चिप

cyrus accidentपालघर में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले साइरस मिस्त्री की मौत का राज उनकी कार के डेटा चिप से खुलेगा। पुलिस ने इस मर्सिडीज बेंज एसयूवी कार की इस डेटा चिप को एनालिसिस के लिए जर्मनी भेज दिया है। गौरतलब है कि पालघर में हुए इस हादसे में साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की मौत हो गई थी। वहीं डॉक्टर अनाहिता पंडोले और डेरियस पंडोले गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। यह हादसा रविवार दोपहर सूर्या नदी के ओवर ब्रिज पर उस वक्त हुआ था जब साइरस मिस्त्री अपनी एसयूवी से अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे।

पालघर पुलिस के मुताबिक कार निर्माता मर्सिडीज बेंच के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। अधिकारियों ने यहां पर क्षत-विक्षत कार से इलेक्ट्रानिक चिप निकाली। पुलिस ने बताया कि यह चिप वाहन का पूरा डाटा रिकॉर्ड करती है। अब इस चिप को एनालिसिस के लिए जर्मनी भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की उम्मीद है कि इस हफ्ते के अंत तक इससे जुड़ी रिपोर्ट आ जाएगी।

कार की पिछली सीटों पर भी सीट बेल्ट अनिवार्य, गडकरी ने दिए निर्देश

एसपी ने यह दिया जवाब
पुलिस के पास कार कंपनी के अधिकारियों के लिए कुछ सवाल थे। हम उन्हें यह सवाल देना चाहते थे और उसका स्पेसिफिक जवाब चाहते थे। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि उनके पास इस तरह की एनालिसिस के लिए डिफाल्ट पैरामीटर्स हैं। इस एनालिसिस के बाद न सिर्फ इन सवालों के जवाब बल्कि इससे भी ज्यादा जानकारी सामने आएगी। इसके बाद हम सभी ने तय किया कि इस एनालिसिस रिपोर्ट का इंतजार करना ही ज्यादा बेहतर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here