सिर्फ आइसक्रीम खाने के लेते हैं करोड़ों रुपये, जीभ का कराया है बीमा, केवल इतने घंटे की है शिफ्ट

जिंदा रहने के लिए खाना जरुरी है और खाने के लिए नौकरी जरुरी है क्योंकि कमाएंगे तभी तो खरीद कर खाएंगे। हर कोई आराम की नौकरी चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसे बैठे बैठे अच्छी सैलरी मिले लेकिन आज के टाइम में ये मुश्किल है। लेकिन अगर आपसे कहें कि आपको सिर्फ आइसक्रीम टेस्ट करनी है और आपको करोंड़ों रुपये की सैलरी मिलेगी तो आप क्या कहेंगे।

जी हां आइसक्रीम तो सबको पसंद है। अगर किसी को सिर्फ आइसक्रीम खाने के करोड़ों रुपये मिले तो क्या आप नौकरी के लिए ना कहेंगे। नहीं ना। आप सोच रहे होंगे भला ऐसी भी कोई नौकरी होती है क्या। तो बता दें कि ये सच है। अमेरिका में रहने वाले जॉन हैरिसन ऐसी ही नौकरी करते हैं और इसके बदले वो करोड़ों की सैलरी लेते हैं. उनका काम सिर्फ आइसक्रीम चखना और उसकी डीटेल, खामियां बताना है। इसके बाद ही कोई भी फ्लेवर मार्केट में उतारा जाता है. बता दें कि लम्बे समय से वो आइसक्रीम टेस्ट का काम करते आ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1942 में जन्में जॉन के दादा आइसक्रीम फैक्ट्री चलाते थे. ऐसे में बचपन से ही वो आइसक्रीम खाने के शौक़ीन रहे. बाद में उन्होंने बाकायदा आइसक्रीम टेस्टर की जॉब ले ली. अपने जॉब के बारे में जॉन ने बताया कि उन्होंने 1956 में ड्रेयर कंपनी ज्वाइन की थी.उस समय वो टेस्टर नहीं थे. लेकिन उनके दिए सुझावों की वजह से आइसक्रीम का स्वाद काफी बढ़ गया था. उन्होंने इस कंपनी में करीब 200 मिलियन गैलन आइसक्रीम खाई थी.

आपको बता दें कि जॉन की 5 घंटे की शिफ्ट थी. 5 घंटे में वो करीब 60 तरह की आइसक्रीम रोज चखते थे. उसके टेस्ट को एनालाइज करते थे और उसमें सुधर की गुंजाईश बताना उनका मुख्य काम था. हर दिन 20 अलग-अलग फ्लेवर के आइसक्रीम आते थे. हर फ्लेवर में 3 से 4 ऑप्शन. सबसे ख़ास बात कि उन्हें आइसक्रीम सोने के चम्मच से खाना होता था. इसकी भी ख़ास वजह थी. दरअसल, ऐसा माना जाता था कि आइसक्रीम को प्लास्टिक के चम्मच से खाने पर उसका टेस्ट बिगड़ जाता है. इस वजह से जॉन सोने के चम्मच से आइसक्रीम खाते थे.

इस नौकरी के कारण जॉन की जीभ की तारीफ हुई औऱ उन्होंने अपनी जीभ का बीमा करवा लिया. आपको बता दें कि जॉन के जीभ का बीमा 14 करोड़ 70 लाख रुपए का है. आइसक्रीम टेस्ट करने के बाद जॉन उसे थूक देते हैं. शुरुआत में वो आइसक्रीम खा लेते थे. इस वजह से उनका वजन बढ़ने लगा था. कुछ ही सेकंड में वो आइसक्रीम के टेस्ट का पूरा ब्यौरा रिकॉर्ड कर उसे थूक देते हैं. बात अगर जॉन के फेवरिट फ्लेवर की करें, तो उन्हें सबसे ज्यादा वनीला पसंद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here