उत्तराखंड : 4 दिन से लगा रहे लाइन, फिर भी नहीं मिली खाद, किसानों के साथ अभद्रता

देहरादून: सरकार किसानों के लिए भले ही तमाम वादे और दावे करे, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। ऊधमसिंह नगर जिले में पिछले कुछ दिनों से किसानों पर दोहरी मार पड़ी हुई है। एक तो उनको खाद नहीं मिल पा रही है और जो मिल भी रही है, उसके लिए महंगे दाम चुकाने पड़ रहे हैं।

जनपद ऊधमसिंह नगर के सीमांत खटीमा में किसानों ने खाद वितरण करने वाले पर लगाया किसानों से अभद्रता करने के आरोप। वही किसानों ने बताया कि खटीमा टनकपुर रोड स्थित कुनाल कांपलेक्स में लगभग 3 से 4 दिन लगातार लाइन में लगे हो गए है और खाद के लिए रजिस्ट्रेशन पहले से करवाया हुआ हैं। और अभी तक खाद नहीं दी जा रही है।

किसानों का कहना है कि पहले खाद पुराने रजिस्ट्रेशन और आधार कार्ड से मिल रही थी अब किसानों को वापस कर दिया जा रहा है की खतौनी लेकर आए तो ही खाद मिलेगी। वही इस पर खाद वितरण अधिकारी से वार्ता की गई। इस दौरान उन्होंने बताया कि नए आदेशानुसार अप खतौनी लाना अनिवार्य है।

उनसे किसानों के साथ अभद्रता के मामले में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हमने किसानों को लाइन में खड़ा होने के लिए कहा है ना कि उनसे अभद्रता की है। साथ ही खाद लेट आने के कारण किसानों को देरी हुई है। इस बात को बताते हुए कहा कि आज जो खाद आई है उसके अनुसार खाद का वितरण किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here