उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, इनको नहीं मिलेगी मसूरी में एंट्री, SOP जारी

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को 10 अगस्‍त तक बढ़ा दी गई है। वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि मंगलवार 3 अगस्त की सुबह 6 बजे खत्म हो रही है। अब कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है, लेकिन सरकार ने कोविड कर्फ्यू जारी रखने का फैसला लिया है। एसओपी के अनुसार कर्फ्यू को 10 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। सरकार की सख्ती यथावत रहेंगी। सरकार ने खेल गतिविधियां भी शुरु करदी है वो भी सख्ती के साथ। आज से स्कूल भी खुल गए हैं।

देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने कोरोना कर्फ्यू के संबंध में कहा कि 3 अगस्त की सुबह 6 बजे से 10 अगस्त की सुबह 8 तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश शासन से मिले हैं। ये देहरादून क्षेत्र में यथावत प्रभावी रहेंगे।

उन्होंने स्पष्ट किया कि कोक्ति-19 संक्रमण के रोकथाम के दृष्टिगत से सप्ताह अंत पर मसूरी आने के अन्य वाहनों के साथ-साथ दो पहिया वाहनों का प्रवेश भी वजित रहेगा। मसूरी केवल उन्ही पर्यटकों को आने की अनुमति होगी, जिनके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के साथ ही 72 घण्टे पूर्व की कोविड नेगिटिव टेस्ट रिपोर्ट और मसूरी में होटल की बुकिंग का साक्ष्य उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त पर्यटक क्षेत्र सहस्त्रधारा, गुच्चूपानी, एवं मसूरी में किसी व्यक्ति को तालाब/नदी/झरने आदि में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

समस्त शासकीय कार्यालयों में सभी समूहों के अधिकारियों/कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति यथा कोविड महामारी के बचाव के लिए आवश्यक सावधानी, सुरक्षात्मक व्यवस्था सम्बन्धित कार्यालयायक्ष/विभागाध्यक्ष द्वारा सुनिश्चित करायी जाएगी। अतः उपनोवत्त विषयक पूर्व आदेशों को उक्त सीमा तक संशोधित/समावेशित समझा जाय। शेष आदेश यथावत रहेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here