उत्तराखंड: कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, सीएम धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

देहरादून: कोरोना के मामले देशभर में तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली और यूपी सरकार ने फिर से मास्क पहनने और दो गज की दूरी के लिए सख्ती शुरू कर दी है। कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार प्राथमिकता के आधार पर कोरोना से बचाव के काम करेगी।

इस संबंध में उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से चर्चा भी की। यूपी और नई दिल्ली में कोरोना के मामलों में आ रही तेजी से उत्तराखंड सरकार की पेशानी पर बल हैं। बढ़ती गर्मी के साथ पड़ोसी राज्यों से बड़ी तादाद में पर्यटक उत्तराखंड आ रहे हैं।

प्रदेश सरकार खुद मान रही है कि इस बार चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु आ सकते हैं। बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए सरकार के सामने सिर्फ व्यवस्थाएं जुटाने की चुनौती नहीं रह गई है। अब कोरोना की चौथी लहर की संभावनाओं से सरकार के सामने दोहरी चुनौती खड़ी हो गई है।

कोरोना के मामलों की समीक्षा कर रहे समाजसेवी अनूप नौटियाल के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना मामले अभी कम हैं, लेकिन बढ़ती संक्रमण दर में चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल को कोविड का एक मामला आया था। 17 अप्रैल को आठ, 18 को नौ और 19 अप्रैल को 12 मामले कोविड के आएं हैं। अब हमें सावधान रहने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here