उत्तराखंड: स्कूलों में कोरोना की दस्तक, बढ़ी अभिभावकों की चिंता, यहां इतने मामले

रुद्रपुर: कोरोना एक बार फिर तेजी से पांव पसारने लगा है। कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्कूलों में भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। कई छात्र और छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। लगातार सामने आ रहे मामलों से अभिभावकों की चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं। ऊधमसिंह में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच उधमसिंह नगर के दो स्कूलों में कोरोना बम फूटा है। जीजीआईसी दिनेशपुर और गदरपुर की पांच छात्राएं कोरोना पॉजिटिव निकल आईं।

पांच छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मेडिकल टीम तुरंत जीजीआईसी गदरपुर और दिनेशपुर पहुंची और बाकी छात्राओं के सैंपल लिए। सैंपल लेने का काम शाम पांच बजे तक जारी रहा। सोमवार सुबह सीएमओ कार्यालय को मिली रिपोर्ट में जीजीआईसी दिनेशपुर में चार छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं।

जीजीआईसी दिनेशपुर में 13 वर्षीय छात्रा की आरटीपीसीआर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। 17 वर्षीय अन्य छात्रा और 16 साल की दो छात्राओं में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दोपहर बाद आई जांच रिपोर्ट में उधमसिंह नगर जिले के जीजीआईसी गदरपुर की एक छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को गदरपुर और दिनेशपुर के जीजीआईसी में भेजा गया। जहां आरटीपीसीआर व रैपिड एंटीजन जांच के लिए सभी छात्राओं के सैंपल लिए गए। साथ ही दोनों जीजीआईसी को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए एसडीएम बाजपुर को संस्तुति भेजी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here