देहरादून में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर, रायपुर स्टेडियम में बढ़ेंगे 500 बेड

देहरादून : प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रिमत का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। देहरादून में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन दून में 1100 से ज्यादा मामले आएजिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारी में जुट गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले एक हफ्ते में जनपद के अस्पतालों में 500 बेड बनाए गए हैं। वर्तमान में कई अस्पतालों में कई बेड और आईसीयू खाली पड़े हुए हैं। इसके अलावा महाराणा प्रताप में भी सरकार और विभाग 500 बेड की व्यवस्था करने जा रही है।

 

इस संबंध में शुक्रवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रायपुर स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 500 अतिरिक्त बेड लगाए जाएं। कलक्ट्रेट सभागार में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में पहले की तरह पेड कोविड केयर सेंटर भी बनाए जाएं। ताकि आइसोलेशन के दौरान जिन सक्षम व्यक्तियों को अतिरिक्त सुविधाएं चाहिए, वह वहां पर निजी खर्च पर रह सकते हैं। जिलाधिकारी ने सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए और इसके लिए अतिरिक्त मानव संसाधन का इंतजाम करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि कुंभ मेला की समाप्ति के बाद अवमुक्त पुलिस कार्मिकों, पीआरडी जवानों व होमगार्ड को इस काम में लगाया जाए।

इस पर देहरादून डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि देहरादून में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। वहीं देहरादून में पूरे उत्तराखंड सहित प्रदेश के आसपास के राज्यों से भी मरीज इलाज कराने आ रहे हैं,क्योंकि सबसे बड़ा हेल्थ केयर देहरादून ही है।जिस कारण देहरादून में काफी अधिक दबाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here