वॉर्ड बॉय ने रचा इतिहास : उत्तराखंड में शैलेंद्र द्विवेदी को लगा पहला टीका

देहरादून : उत्तराखंड समेत देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है। आज सुबह 10.30 बजे पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर दुनिया के सबसे बड़े अभियान की शुरुआत की। वहीं बात करें उत्तराखंड की तो उत्तराखंड में पहला टीका दून मेडिकल कालेज के वॉर्ड बॉय शैलेंद्र द्विवेदी को लगा। इस दौरान वो खुश नजर आए। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने उन्हें सर्टिफिकेट देकर बधाई दी।। आपको बता दें कि शैलेंद्र दून अस्पताल के रिकॉर्ड रूम में तैनात हैं। शैलेंद्र ने लॉकडाउन और कोरोना काल में डटकर अपनी जिम्मेदारी निभाई और कोरोना से खुद तो लड़े ही दूसरो के लिए भी लड़े।

आपको बता दें कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज सुबह राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में सबसे पहले टीका वॉर्ड ब्वॉय शैलेंद्र द्विवेदी को लगाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य महानिदेशक अमिता उप्रेती भी वहां मौजूद रहीं। टीका लगने के बाद शैलेंद्र ने कहा कि ये सामान्य टीके की तरह ही है। ठीक किसी बच्चे को सुईं लगने जैसा। शैलेंद्र ने कहा कि अब पहले से भी ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। टीका लगने से एक नई ऊर्जा मिली है। कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अब और अधिक ताकत के साथ काम करेंगे।

वहीं, दूसरा टीका कोरोना के नोडल अधिकारी और वरिष्ठ पल्मनोलॉजिस्ट डा. अनुराग अग्रवाल को लगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लडाई में हम सभी पिछले दस माह से पूरे जज्बे के साथ जुटे हैं। टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने से अब उम्मीद की किरण दिख रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह का भय या भ्रम न रखें। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि में डायबिटिक हूं और टीका लगवाया है। मैं पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here