कोरोना का बढ़ा कहर : हरिद्वार जेल में बैरक को बनाया आइसोलेशन सेंटर

हरिद्वार – उत्तराखंड समेत देशभर में भी को कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में जहां सरकार और जिला प्रशासन अपनी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. वहीं हरिद्वार जिला कारागार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है, जहां इससे पहले शासन के आदेश पर हरिद्वार जेल में बंद कैदियों की मुलाकात बंद कर दी गई थी. अब हरिद्वार की जेल में एक बैरक को आइसोलेशन बैरक के रूप में बदल दिया गया है, जहां बाहर से आने वाले कैदियों को रखा जाएगा।

विओ:–हरिद्वार जिला जेल के जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि हमारे द्वारा कोविड-19 संक्रमण के लगातार बड़ते हुए मामलों को देखते हुए हरिद्वार जिला जेल में कई चेंज किए गए हैं जिसमें एक बैरक को आइसोलेशन बैरक भी बनाया गया है जिसमें बाहर से आने वाले कैदियों को रखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो भी टाइम पीरियड दिया गया है उसके आधार पर उस अवधि तक उन कैदियों को इस बैरक में रखा जा रहा है. उसके बाद सामान्य बैरक में शिफ्ट कर दिया जा रहा है।

वहीं अगर किसी कैदी को किसी भी तरह की सिम्टम्स देखे जा रहे हैं तो उनके लिए भी एक अलग बेरिंग बनाया गया है जिससे जिला कारागार में कोरोना संक्रमण ना प्रसार कर सके। इससे पहले ही प्रशासन स्तर पर मुलाकातें भी बंद कर दी गई थी जिससे अब वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बंदी अपने परिवार से मुलाकात कर रहे हैं। आगे भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जो प्रशासन स्तर से फैसले आएंगे उनका लागू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here