उत्तराखंड में कोरोना का कहर, यहां SSP-एसपी सिटी के बाद 4 डॉक्टर और 3 नर्स भी पॉजिटिव

लाल कुआं : नैनीताल जिले में भी लगातार कोरोना के बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। आपको बता दें कि 1 हफ्ते के अंदर अंदर कोरोना संक्रमण के मामले मैं अत्यधिक तेजी आई है। नैनीताल में एसएसपी पंकज भट्ट और एसपी सिटी समेत हल्द्वानी कोतवाली के कोतवाल पॉजिटिव पाए गए थे।

वहीं अब मेडिकल कॉलेज के 4 डॉक्टर 3 नर्स एसपी सिटी तथा कोतवाल समेत 200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। प्राचार्य डॉ अरुण जोशी के अनुसार पॉजिटिव आये लोगों को होम आइसोलेशन मैं भेज दिया गया है, पुलिस कर्मियों का अत्यधिक कोरोना पॉजिटिव मिलना भी चिंता का सबब बना हुआ है। उधर मेडिकल कॉलेज के आवासीय परिसर में रह रहे कई डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

बताते चलें कि पिछले वर्ष अप्रैल महीने में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बड़ी संख्या में मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इस अवधि में 14209 मरीज मिले थे, उस समय में पॉजिटिव दर 40.54 था. उस समय के ज्यादातर मरीज गंभीर हालात में थे तथा उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 70% मरीज गंभीर स्थिति में थे. अभी हालात ऐसे नहीं है. अभी मरीजों को भर्ती करने की नौबत कम है लेकिन डॉक्टर के अनुसार ऑक्सीजन और वेंटीलेशन की आवश्यकता पड़ने पर व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। फिलहाल अभी तक किसी भी मरीज को वेंटीलेटर की आवश्यकता नहीं पड़ी है, फिलहाल ज्यादातर पोस्टिंग आ रहे मरीज होम आइसोलेशन पर हैं।

वहीं डॉक्टर ने सलाह दी है कि हरी सब्जियों और फलों का सेवन करें। घर में बना भोजन खाएं। मास्क का निरंतर प्रयोग करें और उचित दूरी बनाए रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here