भारत में कोरोना विस्फोट : यहां इटली से पहुंची फ्लाइट में 125 यात्री निकले पॉजिटिव

देश में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ गया है। एक दिन में 58 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं. तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। वहीं इस बीच कोरोना को लेकर बड़ी खबर अमृतसर से है जहां कोरोना विस्फोट हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार इटली से अमृतसर पहुंचे अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट में 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने जानकारी दी कि इस विमान में कुल 179 यात्री सवार थे। इस जानकारी से पूरे एयरपोर्ट और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इन सभी यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 1.30 बजे अमृतसर हवाईअड्डे पर इटली से उतरे चार्टर विमान यूयू-661 में कुल 179 यात्री सवार थे। चूंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इटली जोखिम वाले देशों में से एक है, तो कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 160 यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें 125 कोरोना संक्रमित पाए गए। अधिकारियों के अनुसार बाकी यात्रियों में 19 बच्चे थे, जिन्हें नियमानुसार कोरोना टेस्ट की छूट है। जानकारी मिली है कि इटली के मिलान और पंजाब में अमृतसर के बीच चार्टर उड़ान पुर्तगाली कंपनी यूरोअटलांटिक एयरवेज द्वारा संचालित की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here