उत्तराखंड : कांग्रेस ने खेला बंगाली कार्ड, अरविंद पांडे को टक्कर देंगे प्रेमानंद महाजन

देहरादून : बीती आधी रात को कांग्रेस ने अपने 53 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट का इंतजार कई दिनों से हो रहा था। मीडिया समेत दावेदार और उनके समर्थकों समेत प्रदेश की जनता और अन्य राजनीतिक दल इस पर टकटकी लगाए बैठे थे कि कांग्रेस की लिस्ट कब जारी होगी। कांग्रेस ने आधी रात की लिस्ट जारी की। कईयों को इसकी खबर सुबह लगी क्योंकि सर्द मौसम है और लोग घरों में जल्दी दुबक जातें हैं।

कांंग्रेस में फिलहाल अभी तक तो बगावती सुर देखने को नहीं मिले हैं लेकिन बता दें कि कांग्रेस ने कई पुराने चेहरे उतारे हैं। वहीं बात करें शिक्षा मंत्री के गढ़ गदरपुर की तो वहां कांग्रेस ने अरविंद पांडे को टक्कर देने वाले प्रत्याशी को चुनाव के मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने यहां ऐसा दांव फेंका है कि भाजपा सीट हार सकती है!

बता दें कि गदरपुर में कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशी के बीच आमने सामने की टक्कर होगी। एक तरफ होंगे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और दूसरी तरफ होंगे कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमानंद महाजन। बता दें कि कैबिनेट मंत्री व भाजपा प्रत्याशी अरविंद पांडेय की प्रतिष्ठा दांव पर है।कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमानंद महाजन को टिकट देकर कांग्रेस ने बंगाली कार्ड खेला है। क्योंकि गदरपुर बंगाली बाहुल्य़ क्षेत्र हैं। यहां अधिकतर बंगाली समाज के लोग रहते हैं इसका फायदा कांग्रेस को हो सकता है। वहीं कांग्रेस इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी पांडेय की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here