उत्तराखंड: PM मोदी के दौरे को कांग्रेस ने बताया निराशाजनक, हरदा ने कहा-जुमलों की बरसात कर गए प्रधानमंत्री


देहरादून: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हल्द्वानी दौरे को निराशाजनक, राजनैतिक सैर सपाटा और चुनावी जुमलों की बरसात वाला दौरा बताया है। प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री के दौरे पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दौरे में राज्य की जनता को निराश किया है और एक बार फिर चुनावी जुमलों की बरसात कर गये हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दौरा मात्र चुनावी दौरा सबित हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग 400 से अधिक गांव विस्थापन की बाट जोह रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अपने दौरे के दौरान एक भी बार इन गांवों की पीड़ा को समझने का प्रयास नहीं किया है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने राज्य के लिए ग्रीन बोनस का प्रस्ताव विधानसभा के माध्यम से केन्द्र की मोदी सरकार को दिया परन्तु उस पर भी कोई विचार नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य की चौपट होती अर्थ व्यवस्था को सुधारने की घोषणा और प्रधानमंत्री की डबल इंजन का वादा भी खोखला साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि अपने डबल इंजन को वे यहां से ले जा लेते। उन्होंने कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई बार उत्तराखण्ड का दौरा कर चुके हैं परन्तु हर बार राज्य की जनता के हाथ खाली रह जाते हैं।

हरदा ने कहा कि न तो प्रधानमंत्री को राज्य के आपदा पीडित क्षेत्रों का खयाल आता है और ना यहां के पलायन का और न ही बढ़ती बेरोजगारों की फौज का। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारों की नीतियों के कारण मंहगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कोरोना महामारी में बेरोजगार हुए नौजवानों, छोटे व्यवसायियों, पर्यटन व्यवसाय से जुडे लोगों को पुनर्वास के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं की गई। जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी चुनावी वादे करते हैं, उसी प्रकार राज्य के मुख्यमंत्री भी घोषणा वीर बनते जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here