टिहरी लेक फेस्टिवल को लेकर संशय, सीएम जाएंगे, पर्यटन मंत्री का इंकार

 

टिहरी में होने वाले टिहरी लेक फेस्टिवल के आयोजन को लेकर विवाद पैदा हो गया है। राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आयोजन में न जाने का फैसला किया है। सतपाल महाराज ने तपोवन त्रासदी से आहत होकर टिहरी लेक फेस्टिवल में न जाने का फैसला किया है।

राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि अब भी टनल से शवों का निकलना जारी है। इससे वो आहत हैं। मृतकों के शव अब भी टनल से निकल रहें हैं ऐसे में मृतकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए वो लेक महोत्सव में नहीं जाएंगे। यही वजह है कि महोत्सव में भाग लेने के अपने कार्यक्रम को स्थगित कर रहे हैं।

सतपाव महाराज ने कहा है कि प्रदेश भाजपा ने भी त्रासदी के चलते पार्टी के सभी कार्यक्रम बीस दिनों तक के लिए स्थगित कर दिये हैं। श्री महाराज ने कहा कि वह स्वयं भी त्रासदी की हृदय विदारक घटना से बेहद व्यथित हैं इसलिए वह टिहरी बांध महोत्सव में भाग नहीं लेगें।

हालांकि टिहरी में लेक फेस्टिवल को लेकर तैयारियां की जा रहीं हैं। टिहरी में सांस्कृतिक कार्यक्रम को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के स्थान पर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए भजन के कार्यक्रम होंगे। वहीं लेक फेस्टिवल में एंडवेचर स्पोर्ट्स के कार्यक्रम आयोजित होंगे। आधिकारिक सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद लेक फेस्टिवल के उद्घाटन के लिए मंगलवार 16 फरवरी को पहुंच रहें हैं। डीएम इवा श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here