उत्तराखंड : कांग्रेस में घमासान, इनको बताया हार का जिम्मेदार

देहरादून: कांग्रेस की हार के बाद अब बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। आरोपा-प्रत्योरोपों का सिलसिला भी चल निकला है। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुई सिंगर सोनिया आनंद रावत ने हार के लिए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने देवेंद्र यादव पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने बाकायदा अपने फेसबुक वाल पर यादव के लिए कुछ तल्ख टिप्पणियां की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यादव उन लोगों में से हैं जो दिल्ली से आते हैं और उत्तराखंड को लूट के निकल जाते हैं। अपनी पोस्ट में सोनिया आनंद रावत ने लिखा है कि देवेंद्र यादव हो तो आप हारे हुए विधायक लेकिन, घमंड आपका प्रधानमंत्री से भी ऊपर दर्जे का है। आपको मुंह की खानी पड़ी।

आपने उत्तराखंड की राजनीति में कांग्रेस का बेड़ा गर्क करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुझे यह लिखने में जरा सी भी हिचक नहीं हो रही कि आप महा झूठे इंसान हैं। क्या आपने मुझे कांग्रेस जॉइन करने का ऑफर किया, अन्यथा सोनिया आनंद अपने में सक्षम थी है और रहेगी आप जैसे नेताओं के पीछे घूमने की आवश्यकता मुझे कभी नहीं थी और जनता बहुत समझदार है।

जनता ने आप का बोरिया बिस्तर बांध ही दिया। आपने मुझे कांग्रेस ज्वाइन कराई। लेकिन, आज तक मुझे कांग्रेस का जोइनिंग लेटर तक नहीं मिला आपने मुझसे गीत बनवाया, जिस गीत को बनाने में मेरा काफी खर्च हुआ। उसके बाद आपने उस गीत को रिलीज तक नहीं होने दिया। केवल इसलिए कि मैं आपकी जी हुजूरी करूं। माफ कीजिए यादव जी मैं कलाकार हूं और आप जैसे लोगों की लाइन मेरे पीछे बहुत लंबी लगती है।

मुझे प्रियंका से मिलना होगा य मोदी जी से मिलना होगा तो मुझे आप जैसे लोगों की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। दुर्भाग्य है उत्तराखंड का कि आप जैसे लोग दिल्ली से आ कर के उत्तराखंड को लूट कर निकल जाते हैं और सुना है आपकी अपनी दुकान तो अच्छी चल गई। लेकिन, उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी का बेड़ा गर्क करने में आपकी सहभागिता को भुलाया नहीं जा सकेगा।

अपनी पोस्ट उन्होंने प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और गणेश गोदियाल को टैग किया है। लेकिन, इससे बड़ी बात यह है कि सोनिया आनंद रावत ने हरक सिंह रावत को भी इस पोस्ट में टैग किया है। उन्होंने लिखा है कि चुनाव से कुछ समय पहले प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गादियाल की उपस्थिति में उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here