उत्तराखंड में आचार संहिता लागू, ना बिजली के पोल बचेंगे ना दीवार, कचरे के ढेर में जाएंगे बैनर-होर्डिंग्स

लक्सर : प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन अलर्ट होता नजर आ रहा है। आज सुबह से ही लक्सर प्रशासन बेहद अलर्ट नजर आ रहा है। पुलिस प्रशासन व ट्रांसपोर्ट ट्रांजैक्शन ऑफिसर हरकत में दिखाई दे रहे हैं। हर तरफ चौराहों पर वाहनों की चेकिंग चल रही है। पुलिस प्रशासन की मदद से नगर पालिका प्रशासन सरकारी संपत्ति पर लगे होर्डिंग उतारने में जुटा हुआ है। राजनीतिक पार्टियों द्वारा आज तक जितने होर्डिंग लगाए गए थे, सभी को उतारने का काम चल रहा है।

लक्सर प्रशासन बिजली के खंभों पर लगे होल्डिंग्स सड़क किनारे लगे होर्डिंग सरकारी संपत्ति पर लगाई गई प्रचार सामग्री सभी को उतारने में बेहद व्यस्त है आज लक्सर पुलिस व (टीटीओ) ट्रांसपोर्ट ट्रांजैक्शन ऑफिसर ने संयुक्त अभियान चलाकर वाहन चेकिंग व होल्डिंग उतरवाने की कार्रवाई को पूरा किया टीटीओ अखलेश चौहान ने बताया कि उनके द्वारा 8 वाहनों का चालान किया गया जिनमें दो वाहनों का ई चालान किया गया जबकि छह वाहनों का मैनुअल चालान किया गया।

वहीं लक्सर पुलिस क्षेत्राधिकारी बीएस चौहान ने बताया कि आचार संहिता लगने के बाद सभी होल्डिंग्स हटाये जा रहे हैं। साथ ही सीमाओं पर चुनाव के दौरान शराब आदि की तस्करी की रोकथाम करने के लिए चौकसी बढ़ाई गई है जिला बिजनौर प्रशासन ने कल उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश की एक संयुक्त बैठक रखी है जिसमें सीमाओं की चौकसी को लेकर वार्ता की जाएगी लक्सर पुलिस प्रशासन ने सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है।

चुनाव के दौरान सीमाओं पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। लक्सर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क व सोशल डिस्टेंस को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा हैॆ, जो लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं उनके चालान काटे जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here