उत्तराखंड ब्रेकिंग : भावुक हुए सीएम योगी, पलायन पर कही बड़ी बात

 

यमकेश्वर: सीएम योगी ने यमकेश्वर में अपने गुरु अवेद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान सीएम योग अपने गुरु अवेद्यनाथ और उनको पढ़ाने वाले शिक्षकों को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ शिक्षक अब इस दुनिया में नहीं हैं।

कार्यक्रम के दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें प्राथमिक शिक्षा देने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया। उन्होंने छह शिक्षकों को शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया। सीएम योगी ने कहा कि उत्तराखंड में अपार संभावनाएं हैं। यहां सबकुछ है। पहाड़ी का पानी और पहाड़ी जवानी उत्तराखंड के काम आपी चाहिए।

पलायान को लेकर सीएम योगी ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी समस्या है। उन्होंने राज्यों के युवाओं का आह्वान किया कि वे अपने राज्य में भी उतना ही बेहतर कार्य कर सकते हैं, जितना वो दूसरे राज्यों में कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यह केवल उत्तराखंड की समस्या नहीं है। बल्कि, देश की भी समस्या है। सीएम योगी ने कहा कि पलायान के कारण हमारी उत्तरी सीमा भी असुरक्षित हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में गंभीरता से काम किए जाने की जरूरत है। सीएम धामी ने अपने बचपन के दिनों को भी याद किया।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण आज अक्षय तृतीया के दिन उनके शिष्य यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा हुआ है। महंत अवैद्यनाथ ने हिंदू धर्म को पहले से सशक्त करने और समाज में पीछे छूटे लोगों को बराबरी का दर्जा देने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here