CM योगी और खट्टर ने बढ़ाया उत्तराखंड के लिए मदद का हाथ

देहरादून : उत्तराखंड में आपदा के कारण अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। उनकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मलबे में दबकर कई लोग जिंदा दफन हो गए। रेस्क्यू टीमों द्वारा ऑपरेशन जारी है।

वहीं बता दें कि बारिश के कहर और इस आपदा से उत्तराखंड को खासा नुकसान हुआ है। खास तौर पर कुमाऊं क्षेत्र में करोड़ों का नुकसान हुआ है। करीबन 7 हजार करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। वहीं बता दें कि इसके बाद भाजपा शासित राज्य मदद को आगे आए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड को 10 करोड़ की धनराशि मदद के रूप में देने की घोषणा की है। उत्तराखंड में रविवार से बुधवार तक हुई भारी बारिश ने न केवल 50 से ज्यादा जिंदगी लील ली, बल्कि संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है।

हरियाणा और यूपी सरकार ने बढ़ाया मदद का हाथ

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात कर हालात की जानकारी ली। साथ ही हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

हरियाणा सरकार ने भी की मदद

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए उत्तराखंड सरकार को 5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की घोषणा की है।मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में आई आपदा में जान- माल का भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की तरफ से उत्तराखंड सरकार को इस संकट की घड़ी में हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। आर्थिक सहायता के अलावा हरियाणा सरकार की तरफ से टेंट, आवश्यक कपड़े और दवाइयां भी भेजी जाएंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here