सीएम पुष्कर धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम, बारिश से हुए नुकसान की ले रहे जानकारी

देहरादून।  उत्‍तराखंड में बीते 48 घंटे से हो रही बारिश ने कहर मचा दिया है। नैनीताल का संपर्क जहां देश-दुनिया से कट गया है वहीं भूस्‍खलन के कारण कई लोगों की मौत हो गई है, कई मकान मलबे की चपेट में आकर जमींदोज हो गए हैं। नैनीताल झील का पानी आवरफ्लो होकर हल्‍द्वानी रोड़ पर बह रहा है। लोग दहशत में घरों में कैद हैं।

काठगोदाम रेलवे स्‍टेशन की पटरियां गौला नदी में बह गई हैं। जिस कारण ट्रेनों का संचालन निरस्‍त कर दिया गया है। पहाड़ के कई मार्ग मलबा आने के कारण बंद हो गए हैं। संचार व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो गई है। आपदा कंट्रोल रूम के नंबर काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में नुमसान की सही जानकारी न हीं मिल पा रही है

 वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। सीएम धामी प्रदेश में हुई बारिश से नुकसान की जानकारी ले रहे हैं। उत्तराखंड में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। सीएम ने श्रद्धालुओं से यात्रा फिलहाल स्थगित करने की अपील की है।

पहाड़ों में जगह-जगह बोल्डर और मलबा गिर रहे हैं जिससे यात्रियों की जान को खतरा है। इसको देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा लोगों से अपील की गई है कि पहाड़ में यात्रा करने से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here