सीएम धामी ने सारे कार्यक्रम निरस्त किए, आपदा नियंत्रण केंद्र में डटे

cm in aapda control roomउत्तराखंड में मंगलवार का दिन हादसों का अमंगल लेकर आया। उत्तरकाशी और पौड़ी में हुई घटनाओं में तकरीबन पंद्रह लोगों की मौत हो गई है। वहीं हादसों के चलते सीएम धामी ने अपने सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं और खुद आपदा नियंत्रण केंद्र में डटे हुए हैं।

पौड़ी मेंं हादसा

पौड़ी जिले में कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी गांव के पास बारातियों से भरी एक बस पूर्वी नयार नदी में जा गिरी। ये बस हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र से बीरोंखाल के कांडा मल्ला गांव जा रही थी। बस में तकरीबन 45 लोगों के सवार होने की सूचना है। हादसे की सूचना रात तकरीबन आठ बजे के आसपास हुई। लैंसडाउन विधायक दिलीप रावत ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरु किया गया। रात होने और अंधेरा होने के चलते राहत कार्यों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि बस की लाइट अचानक बंद हो गई तो आसपास के लोगों को शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

वहीं मौके से आठ घायलों को निकाल लिया गया है जबकि छह शव भी बरामद किए गए हैं। ग्रामीणों की माने तो बस गहरी खाई में गिरी है और उसमें सवार लोग पूरी खाई में छिटक कर गिए हो सकते हैं। सीएम धामी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। पल पल की जानकारी ली जा रही है। सीएम खुद ही पूरे राहत कार्य की मॉनिटरिंग कर रहें हैं।

बड़ा हादसा। बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, छह लोगों की मौत, कई लापता

उत्तरकाशी में रेस्क्यू रुका

इसके पहले उत्तरकाशी में सुबह 41 लोगों के दल के हिमस्खलन की चपेट में आने की खबर ने भी पूरे राज्य को चिंतित कर दिया। इस हादसे में भी 9 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। भारी बर्फबारी की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ गया। अब कल सुबह फिर से रेस्क्यू शुरु किया जाएगा। इसमें वायुसेना की मदद ली जाएगी। 35 लोगों की तलाश जारी है।

इस हादसे की खबर आने के बाद से ही सीएम धामी सक्रिय हो गए थे। उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से संपर्क कर वायुसेना की मदद मांगी। इसके साथ ही सीएम खुद भी एसडीआरएफ और एनडीआरएफ द्वारा चलाए जा रहे राहत कार्य की मॉनिटरिंग करते रहे। सीएम ने हादसों के मद्देनजर बुधवार को होने वाले अपने समस्त कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। देर रात तक सीएम धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम में बैठे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here