टिहरी : हिंडोलाखाल क्षेत्र में फिर एक और महिला को गुलदार ने बनाया निवाला, लगातार तीसरी घटना

टिहरी गढ़वाल : उत्तराखंड में बारिश के कहर के साथ गुलदार का कहर भी जारी है। बता दें कि बीते दिन ही टिहरी के हिंडोलाखाल क्षेत्र में गुलदार ने महिला को अपना निवाला बनाया था। महिला आंगन में बर्तन धो रही थी तो एक बार फिर से बड़ी खबर हिंडोलाखाल क्षेत्र से है जहां एक बार फिर से आदमखोर गुलदार ने एक और महिला को अपना निवाला बना डाला है जिससे एक बार फिर से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं। लोगों में वन विभाग के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है।

एक बार फिर से गुलदार ने एक और महिला को बनाया अपना निवाला

मिली जानकारी के अनुसार टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग विधानसभा अंतर्गत हिंडोलखाल क्षेत्र में गुलदार ने एक बार फिर से गुलदार ने एक और महिला को अपना निवाला बना लिया है। घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई। वहीं ग्रामीण आक्रोशित हैं ग्रामीणों का कहना है कि हिंडोलखाल में यह लगातार तीसरी घटना घटित हुई है। आपको बता दें कि बीते दिन एक महिला और उससे पहले भी गुलदार ने एक पर हमला किया था। वहीं आज की घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार आज मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे गुन्द्री देवी पत्नी मदनलाल ग्राम निवासी ग्राम दुरोगी हिंडोलखाल अपने गांव के समीप ही अन्य महिलाओं के साथ बकरी चरा रही थी कि इसी बीच घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया. सूचना पर स्थानीय ग्रामीण और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

3 शूटर और 30 लोगों की टीम गुलादर को ट्रैम्प करने में जुटी

नरेंद्रनगर रेंज के डीएफओ धर्म सिंह का कहना है कि आदमखोर हो चुके गुलादर को ट्रैम्प करने के लिए 4 रेंज के वन विभाग के 30 कर्मी लगे हुए हैं। वहीं 3 शूटर मौके पर देहरादून से शूटर जहीर बक्शी, देवप्रयाग से विजेंदर चौहान, शिवपुरी से बलबीर सिंह पंवार मौके पर आदमखोर गुलादर को शूट करने के लिए तैनात हैं। वहीं हिमाचल के शूटर विजय सिंह चौहान भी आज शाम तक पहुंच जाएंगे जबकि कल तक यूपी से दो और शूटर पहुंच जाएंगे। सहारनपुर से सौफी और मेरठ से अली शूटर को भी बुलाया जा रहा है। डीएफओ धर्म सिंह का कहना है कि ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है कि वह गांव से बाहर न निकले।

मौके पर पहुंचे विधायक

वहीं देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी भी मौके पर पहुंचे हैं। विनोद कंडारी का कहना है कि गुलदार को शूट करने के लिए आदेश जारी हो गए हैं। कई शूटर मौके पर पहुंचे हैं। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही गुलदार का खात्मा कर दिया जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों में गुलदार का आतंक खत्म हो सके।

वन विभाग ने बुलाए शिकारी

वहीं लगातार हो रहे हादसे के बाद वन विभाग ने सहारनपुर से शिकारी बुलाए हैं और क्षेत्र में तैनात करने के साथ ही ट्रैप कैमरे लगाए गये हैं।तीन शिकारियों को आदमखोर गुलदार के खात्मे के लिए बुलाया गया है। बता दें कि देवप्रयाग के हिंडोलाखाल क्षेत्र में यह लगातार तीसरी घटना है, इससे पूर्व छाम सिरवा गांव में बीते दिन 45 वर्षीय शकुंतला देवी को आदमखोर गुलदार घर के आंगन से उठा ले गया था जो आंगन में बर्तन धो रही थी। उसका अधखाया शव बरामद हुआ था। मृतक महिला के बारे में जानकारी मिली थी कि वो अपने दिव्य़ांग बेटे के साथ रहती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here