हे अफसरों, सुबह का नाश्ता जल्दी कर लो, वरना धामी कहीं लंच न करा दें

cm dhami in rto 1उत्तराखंड के अफसरों की कार्यशैली हमेशा से चर्चाओं में रही है। हालात ये हैं कि सरकार के मुखिया के बार बार कहने के बावजूद कई ऐसे अधिकारी हैं जो सुधरने का नाम नहीं लेते हैं।

कई बार ऐसा होता आया है कि सरकारें, मंत्री, विभागाध्यक्ष कहते रह गए और अधिकारी, कर्मचारी अपनी चाल पर चलते रहे। नतीजा ये हुआ कि ऊपर वालों ने कहना ही छोड़ दिया।

हालांकि अब एक उम्मीद फिर एक बार सीएम धामी के मौजूदा रवैए को देखकर जगी है। सीएम धामी ने इसकी शुरुआत भी सबसे पहले सचिवालय से की। सीएम ने साफ कर दिया कि समय से सचिवालय कर्मी दफ्तर पहुंचे वरना उस दिन की छुट्टी।

अब एक तरह से देखा जाए तो यही एक बड़ा संदेश था सभी के लिए। सभी कर्मचारी और अधिकारियों को ‘राइट टाइम’ होने की उम्मीद थी। लेकिन ‘मोटी चमड़ी’ वाले कई अधिकारियों और कर्मचारियों को इतनी आसानी से ये सीएम का संदेश कैसे समझ आता? हुआ भी वही।

सीएम धामी के पास देहरादून के संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय को लेकर लगातार शिकायतें पहुंच रहीं थीं। जब शिकायतें अधिक होने लगीं तो सीएम को आखिरकार अपनी गाड़ी RTO दफ्तर की ओर घुमानी ही पड़ गई।

बुधवार को सीएम जब राजपुर रोड स्थित RTO दफ्तर पहुंचे तो उन्हे भी उम्मीद से अधिक लापरवाही मिल गई। जिन अफसरान पर अपने मातहतों को जगाने का जिम्मा था वो ही दफ्तर से गायब मिले। बस फिर क्या था, सीएम धामी को समझ में आ गया कि इतनी आसानी से अफसरों को राइट टाइम नहीं किया जा सकता।

सीएम धामी कार्यालय के अलग अलग हिस्से में जाते रहे और उनका गुस्सा बढ़ता रहा। सीएम धामी ने खुद ही अलग अलग काउंटरों में झांक कर देखा तो पता चला कि जनता तो 9 बजे से खड़ी है लेकिन साहब लोग ही गायब हैं।

दफ्तर से निकलते निकलते सीएम धामी न सिर्फ RTO को सस्पेंड करने का आदेश दे चुके थे बल्कि अनुपस्थित कर्मचारियों की सेलरी रोकने का आदेश भी दे चुके थे।

अब एक बार फिर साफ है कि सीएम धामी अधिकारियों और कर्मचारियों की लेटलतीफी को किसी सूरत में बर्दास्त नहीं करेंगे। शायद अब ऐसे अफसरों को समझ में आ जाना चाहिए कि या तो वो अपना सुबह का नाश्ता जल्द खत्म कर दफ्तर पहुंच जाएं वरना कहीं सीएम धामी उनसे पहले दफ्तर पहुंच गए तो अधिकारियों और कर्मचारियों को उस दिन का लंच भी घर पर करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here